scorecardresearch

Kanpur Bulldozer Action: श‍िवपाल सिंह यादव के करीबी के गेस्‍ट हाउस पर चले 4 बुलडोजर, KDA बोला- हमारी जमीन पर कर लिया था कब्‍जा

Kanpur Bulldozer Action: बर्रा के जूही कलां इलाके में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता विनोद प्रजापति ने 20 साल से हाइवे के किनारे दो हजार वर्ग जमीन पर कब्जा कर रखा था जहां बाबा का बुलडोजर एक्शन दिखाई दिया।

Kanpur Bulldozer Action: श‍िवपाल सिंह यादव के करीबी के गेस्‍ट हाउस पर चले 4 बुलडोजर, KDA बोला- हमारी जमीन पर कर लिया था कब्‍जा
Kanpur Bulldozer Action: कानपुर में शिवपाल के करीबी पर चला बाबा का बुलडोजर/ तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए (Photo- File)

Bulldozer Action in Kanpur: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर खूब गरज रहा है। प्रदेश में अवैध निर्माण पर योगी सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है। इस बार अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के बेहद करीबी के यहां बाबा का बुलडोजर चला है। दरअसल, बुधवार (7 अगस्त) को कानपुर में बर्रा बाईपास चौराहे पर प्रसपा के नेता विनोद प्रजापति के गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन को गिरा दिया गया।

कानपुर विकास प्राधिकरण के अनुसार, बर्रा के जूही कलां इलाके में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता विनोद प्रजापति ने 20 साल से हाइवे के किनारे दो हजार वर्ग जमीन पर कब्जा कर रखा है। यहां शिवपाल सिंह यादव के करीबी अपना गेस्ट हाउस चला रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया था, लेकिन फिर भी जमीन खाली नहीं कर रहे थे। केडीए ने गेस्ट हाउस को सील कर दिया था। मगर विनोद प्रजापति ने गेस्ट हाउस का सील तोड़कर दोबारा काम करना शुरू कर दिया था।

भू-माफिया पर केडीए ने की कार्रवाई

प्रधिकारण की तरफ से लगाए गए सील को तोड़ने के आरोप में प्रसपा नेता के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। जिसके बाद कानपुर विकास प्राधिकरण ने एक्शन लिया और बुलडोजर चला दिया। केडीए के अधिकारी ने बताया कि यह गेस्ट हाउस विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था। जिसको अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। इस कार्रवाई की केवल एक वजह है वह भू-माफिया होना है। प्रसपा नेता विनोद प्रजापति को लगातार अवैध जमीन छोड़ने की हिदायत दी जा रही थी, लेकिन वह अपनी दबंगई दिखा रहे थे।

पूरे प्रदेश में गरज रहा बाबा का बुलडोर

केडीए के अधिकारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन के सहयोग से इस अवैध जमीन को खाली कराया गया है। बुलडोजर की कार्रवाई के वक्त मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात थी। वहीं, अवैध निर्माण के खिलाफ बाबा का बुलडोजर पूरे प्रदेश में खूब गरज रहा है। जिसकी वजह से अवैध कब्जा करने वाले अब दहशत में है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान बुलडोजर खूब सुर्खियों में रहा। सीएम योगी को एक सभा से लौटते वक्त हेलीकाप्टर में ये कहते सुना गया था कि मेरे रैली में बुलडोजर आ रहे है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट