scorecardresearch

बाढ़ से बर्बाद बेंगलुरू में भी बुलडोजर का एक्शन, 700 खत्म कब्‍जों की पहचान कर कार्रवाई शुरू

अफसरों का कहना है कि किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह अमीर हो या गरीब। हर अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी।

बाढ़ से बर्बाद बेंगलुरू में भी बुलडोजर का एक्शन, 700 खत्म कब्‍जों की पहचान कर कार्रवाई शुरू

बेंगलुरु में पिछले काफी दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो गया है। इसकी वजह से सड़कों पर आवागमन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच शहर के महादेवपुरा क्षेत्र के एक स्कूल में कथित रूप से पानी बहाव के नाले के ऊपर कब्जा कर रखा है। स्कूल प्रबंधन ने इसके ऊपर कब्जा कर क्रिकेट मैदान बना लिया था। इसको बेंगलुरु सिटी कॉरपोरेशन ने गंभीरता से लिया है। कॉरपोरेशन के अफसरों ने उस पर बुलडोजर चला दिया। शहर में ऐसे सात सौ से ज्यादा स्थान चिह्नित किये गये हैं, जहां पर इस तरह का अवैध कब्जा है। इनके खिलाफ कॉरपोरेशन का एक्शन शुरू हो गया है।

महादेवपुरा के गोपालन इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को बुलडोजर चलाने के बाद बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका के सहायक इंजीनियर श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ शुरू होने वाली बड़ी कार्रवाई से किसी को नहीं बख्शा जाएगा। भले अतिक्रमणकारी अमीर हो या गरीब। जल्द ही सभी अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। अफसरों ने कहा कि यह गति जारी रहेगी।

बोले “किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह अमीर हो या गरीब। कहा कि इंटरनेशनल स्कूल ने ड्रेनेज लाइन पर अतिक्रमण करके खेल का मैदान विकसित कर लिया। लगभग 7.5 मीटर नाली इस खेल के मैदान के नीचे है और इस पर बीबीएमपी के अधिकारियों का ध्यान नहीं गया है।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 13-09-2022 at 07:54:00 am
अपडेट