ताज़ा खबर
 

बुलंदशहर हिंसा: सुमित के परिवार ने दी योगी के घर के बाहर आत्महत्या की धमकी

सुमित के परिजन इससे पहले भूख हड़ताल पर बैठे थे। प्रशासन से उन लोगों की मांग की थी कि उन्हें भी हिंसा के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर की तरह आर्थिक मदद मुहैया कराई जाए।

Author Published on: December 13, 2018 3:35 PM
हिंसा के दौरान सुमित की गोली लगने से जान चली गई थी। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक पर भड़की हिंसा में मारे गए स्थानीय सुमित के परिवार वालों ने आत्मदाह की धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर अपनी जान ले लेंगे। पीड़ित पिता ने इसी के साथ आरोप लगाया कि प्रशासन ने उन लोगों से आर्थिक मदद मुहैया कराने का झूठा वादा किया था।

सुमित के पिता ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, “हम 18 दिसंबर को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास के बाहर मैं और सुमित की मां आत्मदाह करेंगे।” आरोप लगाते हुए मृतक के पिता आगे बोले, “प्रशासन ने हर संभव आर्थिक मदद का आश्वासन देकर बेटे का अंतिम संस्कार करा दिया। कहा था- हम आपकी हर स्तर पर मदद करेंगे। बड़े बेटे को नौकरी दिलाएंगे। मगर उस दिन से अभी तक कुछ भी नहीं किया।”

चार दिसंबर को सुमित का अंतिम संस्कार हुआ था। वीडियो में देखें आखिर क्या बोले उसके पिता-

सुमित के परिजन इससे पहले भूख हड़ताल पर बैठे थे। उन्होंने प्रशासन से मांग की थी कि उन लोगों को भी हिंसा के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर की तरह आर्थिक मदद दी जाए। बता दें कि तीन दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना गांव में गोकशी की अफवाह पर भीड़ ने जमकर बवाल काटा था। हिंसा के दौरान तोड़फोड़, आगजनी और फायरिंग भी हुई थी।

घटना के दौरान गोली लगने से पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह समेत दो लोगों की मौत हुई थी। अन्य मृतक सुमित था। पुलिस ने इस मामले में चार गिरफ्तारियां की थीं, जबकि 27 लोगों के नाम एफआईआर में दर्ज किए गए थे। इन 27 लोगों में सुमित का नाम भी था। यानी कि वह आरोपी था।

घटना के बाद योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने सुमित के परिजन को मुआवजे का ऐलान किया था। मेरठ में सरधना सीट से बीजेपी विधायक से इसी मसले पर कुछ रोज पहले प्रश्न किया गया तो वह बोले, “दादरी में मोहम्मद अखलाख के परिजन को भी तो अखिलेश सरकार ने मुआवजा दिया था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेता करण सिंह ने लिखी योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी, कहा- श्रीराम के साथ बनाई जाए सीता की भी मूर्ति