ताज़ा खबर
 

बुलंदशह‍र‍ हिंसा: आरोपी फौजी की मां बोली- बेटे ने पुलिसवाले को मारा होगा तो मैं खुद उसकी जान ले लूंगी

जीतू की मां रतनकौर ने कहा कि "मैं इतनी निर्दयी नहीं हूं, मुझे भी पुलिस इंस्पेक्टर और चिंगरावठी गांव के युवक की मौत का दुख है।"

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को श्रद्धांजलि देते पुलिस अधिकारी। (Twitter Photo via PTI)

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी जीतू फौजी की मां का कहना है कि “यदि यह साबित हो गया कि उनके बेटे ने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारी है तो मैं खुद ही उसकी जान ले लूंगी।” बता दें कि ऐसी कुछ वीडियो सामने आयी हैं, जिनमें घटना के वक्त आरोपी जीतू फौजी मौके पर दिखाई दे रहा है। ऐसी खबरें है कि पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को जीतू फौजी ने ही गोली मारी है! एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में जीतू की मां रतनकौर ने कहा कि “मैं इतनी निर्दयी नहीं हूं, मुझे भी पुलिस इंस्पेक्टर और चिंगरावठी गांव के युवक की मौत का दुख है।” बता दें कि जीतू भारतीय सेना में कार्यरत है और उसकी पोस्टिंग फिलहाल कारगिल में बतायी जा रही है। जीतू का बड़ा भाई भी फौज में है और फिलहाल पुणे में तैनात है।

रतनकौर ने कहा कि उनके दोनों बेटे फौज में हैं और वो यहां नहीं हैं, अपनी ड्यूटी पर हैं। रतनकौर ने आरोप लगाया कि सोमवार की रात पुलिस ने महाव गांव स्थित उनके घर पर आधी रात के वक्त छापा मारा था। इस दौरान पुलिस ने जीतू की पत्नी गुड़िया की पिटाई की और घर में तोड़फोड़ कर कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। रतनकौर के अनुसार, जब पुलिस ने उनके घर छापा मारा तो उस वक्त घर में सिर्फ उनके पति राजपाल सिंह और जीतू की पत्नी गुड़िया और उसका नवजात बच्चा ही मौजूद थे। रतनकौर ने बताया कि वह अपने बड़े बेटे की बहु के गांव गई हुई थीं और 4 दिसंबर की सुबह वापस लौटी थीं।

पुलिस ने उनके पति राजपाल को हिरासत में ले लिया था और उन्हें नहीं पता कि इस वक्त वह कहां पर हैं। गुड़िया को बाद में मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि गुड़िया का हाथ टूट गया है और उसके कान पर भी चोट आयी है। ऐसी खबर आयी है कि बुलंदशहर पुलिस की एक टीम जीतू को लाने के लिए कारगिल रवाना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद ही जीतू कारगिल रवाना हो गया था और उसने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी। घटना का मुख्य आरोपी योगेश राज भी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App