ताज़ा खबर
 

यूपी के बुलंदशहर में ज़हरीली शराब पीने से पांच की मौत, दर्जनभर से ज्यादा अस्पताल में, अब तक चार गिरफ्तार

सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में पांच ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि 16 की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी को जिला अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

bulandshahr poision alcohol, Ghaziabad News in Hindi, Latest Ghaziabad News in Hindi,बुलंदशहर में देशी शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। (प्रतीकात्मक)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सिकंदरबाद में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं अन्य 16 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। सभी को जिला अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के जीतगढ़ी गांव की है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है और जांच में जुट गई है।

पुलिस ने पांचों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। घटना की सूचना पर डीएम और एसएसपी ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं, जिला अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों से पूछताछ की। मामले में लापरवाही सामने आने पर कोतवाली प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि शराब और आबकारी विभाग की सांठगांठ से जहरीली शराब बेची जा रही थी। घटना के बाद शराब माफिया कुलदीप फरार है।

जानकारी के अनुसार जीतगढ़ी गांव में कुलदीप नामक व्यक्ति अवैध रूप से देशी शराब बेचता है। गुरुवार को काफी लोगों ने उससे शराब खरीदकर पी। गुरुवार रात शराब पीने के बाद सबसे पहले सरजीत की तबीयत खराब हुई। उसे सीने में जलन आदि की समस्या होने लगी। परिजन उसे अस्पताल लेकर जाने लगे, रास्ते में उसकी मौत हो गई। सरजीत के बाद रात में ही सुखपाल और सतीश की भी तबीयत खराब हो गई। इन दोनों ने भी रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि पांच लोगों की मौत हो गई है और 16 लोगों की हालत खराब है। हमारी प्राथमिकता इन 16 लोगों की जिंदगी को बचाने की है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि यह सभी लोगों ने शराब पी थी, इसके बाद इनकी हालत बिगड़ गई। मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिससे पता चल सके कि मौत के पीछे की वजह क्या है।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी, हलका इंचार्ज और चौकी प्रभारी प्रभारी अनोखे पुरी को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही आरोपी की तलाश शुरू हो गई है। बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपकी जल्द हत्या कर दी जाएगी, ओडिशा के सीएम को मिला पत्र, लिखा था- सुपारी दे दी गई है
2 सरकार से बातचीत से पहले बोले राकेश टिकैत, कानून वापस ही लेना होगा नहीं तो 2024 के चुनाव तक चलेगा आंदोलन
3 ममता बनर्जी के भतीजे को भाजपा ने कहा ‘तोलाबाज’, अभिषेक बोले- साबित करो और सबके सामने फांसी पर चढ़ा दो
ये पढ़ा क्या?
X