ताज़ा खबर
 

राजस्थान: BSP की बैठक में चले लात-घूंसे, मायावती ने भंग कर दी पूरे प्रदेश की कार्यकारिणी

बसपा के राजस्थान प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने बताया कि राजस्थान में पार्टी की संपूर्ण कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य मुनकाद अली को प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

लखनऊ | Updated: September 24, 2019 12:49 PM
बसपा सुप्रीमो मायावती फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने राजस्थान में पार्टी की कार्यकारिणी भंग कर दी है। उन्होंने यह कदम बसपा के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में चले जाने और पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की घटना के बाद उठाया है। बसपा के राजस्थान प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राजस्थान में पार्टी की संपूर्ण कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। उन्होंने बताया कि यह कदम पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर उठाया गया है।

आपस में भिड़े कार्यकर्ताः पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य मुनकाद अली को प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य में बसपा के सभी छह विधायक 16 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद दो दिन पहले हुई पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक में कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे।
National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक
कांग्रेस को बताया दोगलाः बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी की दोगली नीति की वजह से ही देश में ‘साम्प्रदायिक ताकतें’मजबूत हो रही हैं। मायावती ने एक ट्वीट में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की दोग़ली नीति की वजह से ही देश में ‘साम्प्रदायिक ताकतें’ मजबूत हो रही है क्योंकि कांग्रेस पार्टी साम्प्रदायिक ताकतों को कमजोर करने के बजाय, इसके विरुद्ध आवाज उठाने वाली ताकतों को ही कमजोर करने में लगी है। जनता सावधान रहे। ‘

बता दें राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है।

Next Stories
1 भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है BJP- शिवसेना में सीटों का बंटवारा, संजय राउत का बयान
2 हिंदू व मुस्लिम मिलकर बनवाएंगे गायों का अस्पताल, ट्रस्टी रुआब पठान बोले- मोहम्मद साहब ने दिया था गोमांस न खाने का संदेश
3 Karnataka: कांग्रेस नेता बोले- केंद्र सरकार का Puppet है चुनाव आयोग
यह पढ़ा क्या?
X