ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: बसपा ने 100 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की, अब तक 300 नामों का एलान

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने दम पर सभी सीटों पर अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

एक रैली को संबोधित करतीं बसपा सुप्रीमो मायावती। (पीटीआई फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज (07 जनवरी को) उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। आज भी बसपा ने 100 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी 100-100 उम्मीदवारों का एलान किया गया था। इस तरह पार्टी ने अभी तक कुल 300 उम्मीदवारों का एलान किया है। माना जा रहा है कि 403 सदस्यीय यूपी विधान सभा के लिए बाकी बची सीटों पर बसपा जल्द ही उम्मीदवारों का भी एलान करेगी। गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने दम पर सभी सीटों पर अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

बसपा की तीसरी लिस्ट में बाराबंकी से सुरेंद्र सिंह वर्मा, जैदपुर से कुमारी मीता गौतम, दरियाबाद से मो. मुबस्सिर खान, हैदरगढ़ से कमला प्रसाद, सरैनी से ठाकुर प्रसाद यादव, ऊंचाहार से विवेक सिंह, कुर्सी से वीपी सिंह, रामनगर से मोहम्मद हाफिज भारती को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने उन्नाव से सुरेश पाल, भगवंत नगर से शशांक शेखर सिंह, पुरवा से अनिल सिंह, बछरावां से श्यमा सुंदर-भारती, हरचंदपुर से मनीष सिंह, रायबरेली से शहबाज खान और सलोन से बृजलाल पासी को उम्मीदवार बनाया है जबकि जहानाबाद से रामनायण निषाद, बिंदगी से सुखदेव प्रसाद वर्मा, फतेहपुर से समीर त्रिवेदी,अयाह शाह से देव कुमार, हुसैनगंज से मो.आसिफ शेख, खागा से सुनील कुमार गौतम और रामपुर खास से अशोक कुमार सिंह को टिकट दिया गया है।

पहली और दूसरी लिस्ट में एक तिहाई सीट मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया गया था। इस बार भी बसपा ने टिकट बंटवारे में सामाजिक समीकरणों का ख्याल रखा है। बलरामपुर गैसड़ी से अलाउद्दीन खां, उतरौला से मो.परवेज अहमद, बलरामपुर से राम सागर अकेला टिकट दिया गया है जबकि चित्रकूट सदर से जगदीश प्रसाद गौतम, चित्रकूट के मानिकपुर से चंद्रभान सिंह पटेल, बलरामपुर के तुलसीपुर से डॉ. केके सचान को प्रत्याशी बनाया गया है। बांदा के तिंदवारी से जगदीश प्रजापति, बबेरू से किरन यादव, नरैनी से गयाचरण दिनकर, बांदा सदर से मधुसूदन कुशवाहा भी बसपा के चुनाव चिह्न पर विधान सभा चुनाव लड़ेंगे।

वीडियो देखिए- बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- समाजवादी पार्टी विवाद से बीजेपी को होगा फायदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App