ताज़ा खबर
 

मजदूरों के प्रति क्रूर, अमीरों के लिये दयावान बनी हुई है मोदी सरकारः मायावती

मायावती ने कहा, ‘ऐसे मजदूरों के साथ इस तरह के कई हादसे हो रहे है। आज महाराष्ट्र के पास कई प्रवासी मजदूर हादसे में मारे गये है। यह केवल केंद्र और राज्य सरकार की लापरवाही और असंवेदनशीलता का नतीजा है।

Author लखनऊ | Updated: May 8, 2020 4:11 PM
मायावती का मोदी सरकार पर हमला

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कहा कि एक तरफ तो सरकारें लाखों भूखे व बेबस प्रवासी मजदूरों से घोर अमानवीय व्यवहार करते हुए उनसे क्रूरता के साथ किराया भाड़ा वसूल रही हैं तो दूसरी तरफ अमीरों के लिए दयावान बनी हुई हैं, जिसकी हमारी बहुजन समाज पार्टी घोर निन्दा करती है। उन्होंने महाराष्ट्र के औरंगाबाद के पास मालगाड़ी से कटकर 19 प्रवासी मजदूरों की मौत व कुछ के घायल होने की खबर पर गहरा दु:ख व रोष व्यक्त करते हुए कहा कि घटना के दृश्य बहुत ही विचलित करने वाले हैं तथा यह केन्द्र व राज्य सरकारों की लापरवाही व असंवेदनशीलता का परिणाम नहीं तो और क्या है?

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे मजदूरों के साथ इस तरह के कई हादसे हो रहे है। आज महाराष्ट्र के पास कई प्रवासी मजदूर हादसे में मारे गये है। यह केवल केंद्र और राज्य सरकार की लापरवाही और असंवेदनशीलता का नतीजा है। सरकारों को चाहियें कि इन मजदूरों के परिजनों की आर्थिक मदद और किसी सदस्य को नौकरी भी दी जायें’’।

एक बयान में शुक्रवार को मायावती ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारें इन घटनाओं को पूरी गंभीरता से लें। पीड़ित परिवारों की पूरी आर्थिक मदद करें तथा लॉकडाउन के कारण बदहाल प्रवासी मजदूरों के रेल, बस व हवाई सफर की मुफ्त व्यवस्था करके उन्हें उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचायें। देश की सरकारें आखिर किस दिन गरीब-लाचार जनता के काम आएंगी?

उन्होंने कहा कि ”बड़े व ऊंचे घरों के बच्चों को उनके घरों तक पहुँचाने के लिए तो सरकार हर प्रकार की मुफ्त सुविधा आदि काफी हद तक उपलब्ध करा रही है लेकिन उन गरीबों व मजदूरों आदि के लिए हाथ पर हाथ धरे लगातार बैठी रही।’’ मायावती ने कहा कि बसपा बंद के खिलाफ नहीं है बल्कि इस मामले में वह केंद्र सरकार के साथ है लेकिन इतना जरूर है कि वर्तमान की अति-जटिल समस्या व मानवीय त्रासदी देश को नहीं झेलनी पड़ती अगर केंद्र सरकार देश में बंद की घोषणा, नोटबन्दी की तरह अचानक व बिना पूरी तैयारी के नहीं करती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वेतन न मिलने पर J&K में गुस्साए प्रवासी मजदूरों ने की तोड़फोड़, गाड़ी के बोनट पर चढ़ एसएसपी ने भोजपुरी में समझाया तो बनी बात!
2 महाराष्ट्र ने सील की दूसरे राज्यों से सटी बाउंड्री, ताकि न हो सके शराब की तस्करी, दर्जनभर चेकपोस्ट पर तैनात किए अफसर
3 ‘जो कोरोना निगेटिव हैं, वही प्रवासी लौट सकते हैं राज्य’, ओडिशा हाईकोर्ट का आदेश, परमिशन कैंसल करने के निर्देश
IPL 2020: LIVE
X