ताज़ा खबर
 

Mayawati का एक्शन: BSP के बिहार यूनिट के प्रभारी निष्कासित, यह था आरोप

छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा।

Author बलिया | Updated: October 13, 2019 5:24 PM
बसपा प्रमुख मायावती फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है। दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार ( 13 अक्टूबर) को जारी बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा।

कार्यकर्ताओं ने की थी शिकायतः इसके बाद उन्हें ओडिशा तथा झारखंड और फिर बिहार का प्रभारी बनाया गया। छट्ठू राम के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से अवैध धन वसूली और अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दल से निष्कासित कर दिया है।
National Hindi News, 13 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक
ईकाई प्रभारी ने मायावती पर साधा निशानाः उधर, छट्ठू राम ने अपने विरुद्ध शिकायतों को खारिज करते हुए बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि मायावती अपना अधिकतर समय उत्तर प्रदेश में देती हैं मगर क्या कारण है कि इस राज्य में दल का जनाधार निरन्तर कम हो रहा है तथा पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी दल छोड़ रहे हैं।

स्वेच्छा से दिया त्यागपत्रः उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने स्वेच्छा से बसपा के अपने सभी पदों से त्यागपत्र दिया है। त्यागपत्र देने के बाद उन पर कार्रवाई की गई है। छट्ठू राम मायावती सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रह चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश में भी दल के जोनल को-ऑर्डिनेटर रहे थे। वहीं बसपा प्रमुख मायावती महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये चुनाव प्रचार की शुरुआत सोमवार से करेंगी। मायावती ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी देते हुये बताया कि वह सोमवार को राज्य के नागपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP : मिड-डे मील में बच्चों को परोसा ‘हल्दी-पानी’ का घोल, Video वायरल हुआ तो मचा हंगामा
2 CM कमलनाथ का दिवाली गिफ्ट: पत्नी, बेटी या बहू को प्रॉपर्टी में हिस्सेदार बनाओ, महज 1100 में होगी रजिस्ट्री
3 राजस्थानः बीकानेर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से घबराकर बाहर निकले लोग
जस्‍ट नाउ
X