scorecardresearch

BSP Chief Mayawati: बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान- लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेली लड़ेगी बीएसपी, EVM से नहीं बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव

BSP Chief Mayawati: बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की।

BSP Chief Mayawati: बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान- लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेली लड़ेगी बीएसपी, EVM से नहीं बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव
BSP Chief Mayawati: बसपा चीफ मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा और लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। (फोटो सोर्स: @Mayawati)

BSP Chief Mayawati: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने रविवार (15 जनवरी, 2023) को बड़ा ऐलान किया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आगे होने वाले राज्यों के विधानसभा (Assembly Elections) और अगले साल देश में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उनकी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ कोई भी गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने ईवीएम (EVM) पर भी सवाल खड़े किए।

आगामी चुनावों के लिए कोई गठबंधन नहीं करने की घोषणा करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने कहा, ‘आगामी चुनावों में बसपा किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी, हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस और कुछ अन्य दल हमारे साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमारी पार्टी की विचारधारा अन्य पार्टियों से अलग है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि बसपा को आगे बढ़ने से रोका जा रहा है।

मायावती बोलीं- आज सभी वर्ग के लोग परेशान

मायावती (Mayawati) ने कहा कि बसपा ने राज्य में चार बार सरकार बनाई है और पार्टी ने गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता के लिए काम किया है। इसके बाद सभी विपक्षी दलों ने आंतरिक साठगांठ करके बसपा के खिलाफ आ गए हैं। यही कारण है कि आज सभी वर्गों के लोग परेशान हैं। बसपा प्रमुख ने जोर देकर कहा कि उनके नेतृत्व में किए गए प्रयासों के कारण समाज के सभी वर्गों के लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

बसपा प्रमुख ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी गरीबों, पिछड़ों के लिए काम करने वाला आंदोलन है। पार्टी धन्नासेठों के धन बल का इस्तेमाल नहीं करती है।

ईवीएम से नहीं, बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव: मायावती

मायावती ने ईवीएम चुनाव पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि भविष्य के सभी चुनाव बैलेट पेपर से ही कराए जाएं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से देश में ईवीएम (EVM) के जरिए चुनाव कराने को लेकर यहां की जनता में किस्म-किस्म की आशंकाएं व्याप्त हैं। ईवीएम में कुछ खराबी है, कुछ इसे तोड़ रहे हैं, बैलेट पेपर के समय में सभी चुनावों में हमारी सीटों की संख्या और वोटों का प्रतिशत बढ़ जाता था। इसे दूर व खत्म करने के लिए अब यहां आगे सभी छोटे-बड़े चुनाव पूर्व की तरह बैलेट पेपर पर कराए जाएं।

बता दें, मायावती आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का शुक्रिया अदा किया। लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित पार्टी प्रदेश इकाई कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मायावती ने अपनी कृति – ‘मेरे संघर्षमय जीवन और बसपा आंदोलन का यात्रा वृतांत (Travelogue of my struggle life and BSP movement)’ के 18वें संस्करण का विमोचन किया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-01-2023 at 04:46:43 pm
अपडेट