ताज़ा खबर
 

भाई पर इनकम टैक्स की रेड से भड़की मायावती, कहा- BJP की घिनौनी हरकत, जबरन कर रही परेशान

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सरकार मेरे भाई-बहनों आदि को जबरन परेशान कर रही है।लेकिन इससे बसपा डरने और झुकने वाली नहीं है।

Author लखनऊ | July 19, 2019 1:28 AM
भाई पर इनकम टैक्स की रेड से मायावती ने मोदी सरकार पर बोला हमला फोटो सोर्स-फाइनेंसियल एक्सप्रेस

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लताकुमार पर इनकम टैक्स की रेड के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी पार्टियों को निशाना बना रही है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सरकार मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबरन परेशान कर रही है, जो कि अति-निन्दनीय है। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इससे बसपा डरने और झुकने वाली नहीं है। मायावती ने इसे ‘घिनौनी हरकत’ बताया है।

क्या था मायावती का ट्वीट: बता दें कि आयकर विभाग ने 18 जुलाई को बसपा प्रमुख मायावती के भाई और भाभी का नोएडा स्थित 400 करोड़ रुपए कीमत का ‘बेनामी’ प्लाट जब्त किया। जिसके बाद मायावती ने ट्वीट में लिखा, “बीजेपी केन्द्र की सत्ता का अभी भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है। लेकिन इससे बीएसपी डरने व झुकने वाली नहीं है।”

बताया घिनौनी हरकत: मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “ऐसी ही घिनौनी हरकत इसी पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने सन 2003 में भी आयकर व सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्ध की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अंत में काफी संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिला था।”

कौन हैं मायावती के भाई: बात दें कि मायावती ने हाल ही में आनंद कुमार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। ‘पीटीआई-भाषा’ को प्राप्त आदेश की प्रति के अनुसार बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम 1988 की धारा 24(3) के तहत आदेश जारी किया गया। आदेश के अनुसार जब्त की गई सम्पत्ति को कुमार और उनकी पत्नी की ‘बेनामी’ समझा जाएगा जो कि 28,328.07 वर्ग मीटर या करीब सात एकड़ में फैली है। उन्होंने कहा कि जब्त की गई सम्पत्ति की कीमत 400 करोड़ रुपए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Karnataka: डिनर के बाद सदन के अंदर ही सोए BJP विधायक, खुद तकिया-बिस्तर लेकर पहुंचे थे विधानसभा; देखें VIDEO
2 वरिष्ठ पत्रकार के आरोप पर कपिल सिब्बल की पत्नी का जवाब तलब