ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव के लिए BSP प्रत्याशियों की लिस्ट वायरल, पार्टी ऑफिस ने बताया फर्जी, नेता बोले सही

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के बीएसपी के 38 प्रत्याशियों की यह सूची वायरल होने के बाद नेताओं को बधाइयां मिलनी शुरू हो गईं।

मायावती, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश की सियासत में प्रत्याशियों की एक लिस्ट वायरल होने से सियासी सरगर्मियां अचानक बढ़ गईं। दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों की एक सूची वायरल हो गई थी। इसके सामने आते ही लिस्ट में शामिल बसपा नेताओं को बधाइयां मिलनी भी शुरू हो गईं। उल्लेखनीय है कि प्रत्याशियों की लिस्ट मायावती के जन्मदिन के बाद जारी करने के कयास लगाए जा रहे थे।

पार्टी ने किया खारिज, नेता बोले लिस्ट सहीः पार्टी के लखनऊ कार्यालय से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने की खबर का खंडन कर दिया गया। लेकिन लिस्ट के मुताबिक भदोही से पार्टी के प्रत्याशी बने चंद्रकुमार मिश्र गुड्डू ने लिस्ट को सही बताया है। ऐसे में लिस्ट को लेकर असमंजस का दौर जारी है। उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा की 80 सीटें हैं। इनमें से सपा और बसपा ने 38-38 सीटें आपस में बांट ली हैं।

प्रत्याशियों की सूची पर बसपा का खंडन (सोर्सः स्थानीय)

मायावती के जन्मदिन के बाद होना था बंटवाराः रिपोर्ट्स के मुताबिक समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही बसपा की तरफ से पहले पार्टी सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन यानी 15 जनवरी के बाद यह सूची जारी करने की बात कह रही थी। उनके जन्मदिन पर समारोह की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में प्रत्याशियों की सूची को कई लोग सही मान रहे हैं।

ऐसे हुआ सीटों का बंटवाराः सपा-बसपा ने 76 सीटों के अलावा बचीं दो सीटें गठबंधन के साथियों के लिए छोड़ने की बात कही गई है। अब तक राष्ट्रीय लोक दल के भी गठबंधन में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ सपा और बसपा ही नजर आईं। इसके अलावा इस गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में नहीं लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि इन दोनों सीटों पर क्रमशः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी चुनाव लड़ते रहे हैं।

बीएसपी प्रत्याशियों के नामों वाली वायरल हुई लिस्ट (सोर्सः स्थानीय)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App