ताज़ा खबर
 

गुजरात में समंदर किनारे घूम रही थीं दो लावारिस पाकिस्तानी नाव, BSF ने लक्ष्मण पॉइंट पर कीं जब्त

सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले दो महीनों के दौरान इस तरह के कई मामलों के बारे में जानकारी दी है, जब पाकिस्तानी नौकाएं इलाके में पाई गईं।

Author कच्छ | October 5, 2019 5:33 PM
bsfबीएसएफ ने कच्छ के पास दो पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार ( 6 अक्टूबर) सुबह गुजरात के कच्छ जिले के पास सर क्रीक क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया इलाके में गश्त लगा रहे बीएसएफ जवानों के एक दल ने भारत-पाक सीमा पर सर क्रीक में लक्ष्मण प्वाइंट पर इन नौकाओं को पाया।

बीएसएफ ने खोजबीन अभियान शुरू कियाः अधिकारी ने बताया कि नौका में मछली पकड़ने वाले उपकरण थे, लेकिन उन पर कोई सवार नहीं था। उन्होंने बताया कि नौकाओं को जब्त करने के बाद बीएसएफ ने सीमा से लगे इलाकों में खोजबीन अभियान शुरू किया, लेकिन अभी तक कुछ भी संदेहजनक बात सामने नहीं आई है।
National Hindi News, 5 October Top Breaking 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पाई गईं पाकिस्तानी नौकाएंः एक विज्ञप्ति में बीएसएफ ने बताया, ‘‘इलाके में गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। यह अभी भी चल रहा है, लेकिन अभी तक इलाके से कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ है।’’ सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले दो महीनों के दौरान इस तरह के कई मामलों के बारे में जानकारी दी है, जब पाकिस्तानी नौकाएं इलाके में पाई गईं।

पिछले कुछ सालों में सर क्रीक क्षेत्र में पाकिस्तान मछुआरों द्वारा जल सीमा केा उल्लंघन बार बार देखा गया है। इस साल मई के महीने में भी इसी सर क्रीक क्षेत्र के पास सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था। बता दें कि आम लोगों के लिए पूरी तरह से से प्रतिबंधित इस क्षेत्र में आठ किमी लंबा खतरनाक दलदल है।

Next Stories
1 Aarey Trees Cutting: मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन पर भड़के Bollywood Celebs, फरहान-दिया-ऋचा ने यूं जताया गुस्सा
2 J&K: बीडीसी चुनाव से पहले BJP फॉर्म में, समर्थन देने की तैयारी में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेता
3 गरीब बच्चों को फ्री में पढ़ाता था IIT Roorkee का छात्र, राष्ट्रपति ने दिया गोल्ड मेडल
ये पढ़ा क्या?
X