ताज़ा खबर
 

इंडिया-पाकिस्तान बॉर्डर से BSF ने दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद आज एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया, जिसके तार कनाडा और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।

Author चंडीगढ़ | May 22, 2017 2:01 PM
(file Pic)

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में दो संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद आज एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया, जिसके तार कनाडा और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों को भारत-पाक सीमा क्षेत्र से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे लोग हथियार हासिल करने की कोशिश कर रहे थे जिन्हें इससे पहले तस्करी कर पाकिस्तान से भारत लाया गया था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान गुरदासपुर के श्री हरगोविंदपुर के मान सिंह (40) जालंधर के करतारपुर निवासी शेर सिंह (28) के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों ने दोनों के पास से एक एके – 47 राइफल, पांच हथगोले, एक मोडीफाइड मशीन – पिस्तौल, पांच पिस्तौल और 450 गोलियां बरामद की। प्रवक्ता ने बताया कि ये लोग पंथ के दुश्मनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। उन्होंने दावा किया कि पूछताछ में मान ने पाकिस्तान की कई यात्राएं करने और वहां कुछ खालिस्तानी लोगों से संपर्क में रहने की बात स्वीकार की है।

बता दें कि इससे पहले भी 15 मई को पंजाब के गुरदासपुर जिले में बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था। यह घुसपैठिया इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहा था। बीएसएफ जवानों को बॉर्डर पर लगी बाड़ पर कुछ हलचल दिखाई दी थी। घुसपैठिया संदिग्ध रूप से यहां घूम रहा था। जवानों ने पहले उसे चेतावनी दी लेकिन घुसपैठिए ने उसपर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद बीएसएफ ने उसे मार गिराया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया गया। अधिकारी ने बताया कि घुसपैठिए को पिलर नंबर 15/3 के पास मार गिराया गया है। मारे गए घुसपैठिए की पहचान एक 60 साल की महिला के रूप में हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App