ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh: कांकेर जिले में गश्ती दल पर नक्सलियों का हमला, BSF के चार जवान शहीद, दो घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए।

Author Updated: April 4, 2019 3:39 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था। इस दल में जिला बल के जवान भी थे। जवान जब कुछ दूरी पर थे तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को बाहर निकाल लिया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। राज्य की नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा।

बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ आज (4 अप्रैल) दोपहर करीब 12 बजे हुई। शहीद और घायल हुए सभी जवान बीएसएफ की 114 बटालियन के हैं। डीआईजी पी सुंदर राज ने कहा कि फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी बंद चुकी है लेकिन तलाशी अभियान अभी भी जारी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते 28 मार्च को, सीआरपीएफ की कोबरा (COBRA) बटालियन, और सुकमा जिले में छत्तीसगढ़ पुलिस बल की एक संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में करीब चार माओवादियों के मारे जाने की खबर थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Dabangg 3: सलमान खान की फिल्म की शूटिंग के दौरान शिवलिंग के अनादर का आरोप, बीजेपी ने किया विरोध
2 Kerala: 22 वर्षीय इंजीनियरिंग की छात्रा को बाथरूम में घुसकर जलाया, दोस्ती के लिए दबाव बना रहा था आरोपी
जस्‍ट नाउ
X