ताज़ा खबर
 

नशे में धुत भाई ने मासूम के सामने की बहन की हत्या, पति से अलग होकर भाई के साथ रह रही थी महिला

दिल्ली विश्वविद्यालय के पास मुखर्जी नगर इलाके में शराब के नशे में धुत एक युवक ने अपनी शादीशुदा बहन की पीट-पीट कर हत्या कर दी है।

Author नई दिल्ली | August 22, 2016 2:58 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के पास मुखर्जी नगर इलाके में शराब के नशे में धुत एक युवक ने अपनी शादीशुदा बहन की पीट-पीट कर हत्या कर दी है। आरोपी ने बहन के आठ साल के बेटे के सामने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान 32 साल के प्रेमू के रूप में हुई है, जबकि मृत महिला की पहचान 30 साल की माधुरी के रूप में हुई है। पुलिस ने शराब के नशे में महिला के साथ यौन उत्पीड़न का प्रयास और हत्या सहित अन्य बिंदुओं से मामले की जांच शुरू कर दी है।
सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रहने वाली माधुरी अपने आठ साल के बेटे सुभाष और तीन साल के बेटे लकी के साथ आउट्रम लेन स्थित झुग्गी में रहती थी। वह घरों में साफ-सफाई का काम करती थी। दो साल पहले माधुरी का अपने पति बुढ़ान से विवाद हो गया था। उसके बाद वह अपने भाई प्रेमू के साथ रहने लगी। प्रेमू की पत्नी भी लड़ाई के कारण अपने भाई के साथ रहती थी। प्रेमू अक्सर शराब पीकर माधुरी के साथ मारपीट करता था। दो महीने पहले माधुरी अपने गांव चली गई थी। शनिवार को वापस आने के बाद वह अपनी पड़ोसी हरजीत कौर की झुग्गी में रहने लगी।

हरजीत कौर ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि शनिवार देर रात प्रेमू माधुरी के घर आया। वह शराब के नशे में धुत था। बातचीत के दौरान प्रेमू का माधुरी से किसी बात पर विवाद हो गया। उसके बाद उसने लात-घूंसों से माधुरी की पिटाई की। शोर सुनकर उसके बच्चे उठ गए। सुभाष ने अपने मामा को रोकने का प्रयास किया। सुभाष ने बताया कि उसके मामा ने उसकी मां के मुंह में बेलन डाला और गले पर पैर रखकर खड़ा हो गया। माधुरी के बेसुध होने के बाद आरोपी ने उसे छोड़ा। रविवार सुबह सुभाष ने हरजीत कौर को मां के साथ मारपीट की बात बताई। हरजीत ने झुग्गी में पहुंचकर देखा कि माधुरी बेहोश पड़ी है और उसके बगल में प्रेमू सोया हुआ है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, तब पता चला कि माधुरी की मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। जिले के पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रविवार दोपहर तक आरोपी नशे में था। पुलिस उसके होश में आने के बाद उससे पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने माधुरी के साथ बलात्कार की होने की बात से भी इनकार नहीं किया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपनी बहन के मुंह में बेलन डालकर और पैर से उसका गला दबाकर उसकी हत्या की। पुलिस को शक है कि आरोपी अपनी बहन का यौन उत्पीड़न करने के इरादे से उसके कमरे में गया था, लेकिन जब बहन ने इसका विरोध किया तो उसने अपना आपा खो दिया और उसकी हत्या कर दी। यह महिला दो साल पहले अपने पति से अलग होने के बाद अपने भाई के साथ रह रही थी। आरोपी के अपनी पत्नी के साथ भी तनावपूर्ण संबंध थे और उसकी पत्नी अपने भाई के साथ रह रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App