ताज़ा खबर
 

IAF Wing Commander Abhinandan : टीवी पर फुटेज देख बोले घरवाले – उम्मीद है जल्द लौटेगा हमारा बेटा

IAF विंग कमांडर अभिनंदन के घरवालों ने उम्मीद जताई है कि उनका बेटा जल्द घर लौट आएगा। साथ ही, सरकार से इस मामले में कदम उठाने की अपील भी की।

Abhinandan,IAF, Wing Commanderरिटायर्ड एयर मार्शल सिम्हाकुट्टी वर्तमान। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पकड़ने का दावा किया है। पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर पोस्ट के माध्यम से इसकी पुष्टि की। ऐसे में भारत सरकार ने अपने पायलट को रिहा कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस बीच अभिनंदन के घरवालों ने उम्मीद जताई है कि उनका बेटा जल्द घर लौट आएगा। साथ ही, सरकार से इस मामले में कदम उठाने की अपील भी की।

ये बोले अभिनंदन के घरवाले : बता दें कि मिग21 बाइसन के पायलट अभिनंद दक्षिण चेन्नई के मादम्बकम में रहते हैं। उनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल सिम्हाकुट्टी वर्तमान हैं। वहीं, पत्नी भी एयरफोर्स में स्क्वॉड्रन लीडर रह चुकी हैं। द हिंदू समाचार पत्र से बातचीत के दौरान अभिनंदन के चाचा ने बताया, ‘‘मैंने टीवी पर अभिनंदन से संबंधित फुटेज देखे हैं। काफी दुख हुआ। अभिनंदन को सकुशल वापस लाना चाहिए। मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि उसे सही-सलामत लेकर आए।’’

पाकिस्तान में अभिनंदन ने दिखाई जांबाजी : पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। इसमें वायुसेना के एक जवान को दिखाया गया। दावा था कि वे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान हैं। इस वीडियो में अभिनंदन अपना नाम और सर्विस नंबर बताते नजर आए। इसके अलावा उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। साथ ही, एक सवाल भी पूछा भी कि क्या मैं पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में हूं। हालांकि, उन्हें इसका जवाब नहीं मिला।

विदेश मंत्रालय ने दी यह जानकारी : भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बुधवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘‘पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। इसके जवाब में पाकिस्तान का एक एफ16 विमान मार गिराया। दुर्भाग्यवश एक भारतीय मिग21 बायसन क्रैश हो गया और एक पायलट लापता है।

Next Stories
1 Gujarat: बीजेपी नेता समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, इनकी हत्या करने का है आरोप
2 भारतीय सेना पर बयानबाजी KIIT की असिस्टेंट प्रोफेसर को पड़ी भारी, नौकरी से देना पड़ा इस्तीफा
3 देवबंद में पुलिस ने शुरू की वैरिफिकेशन ड्राइव, बिना वीजा-पासपोर्ट रह रहे दो बांग्लादेशी चढ़े हत्थे
ये पढ़ा क्या?
X