ताज़ा खबर
 

चुनाव के वक्त भाजपा नेता देना चाहते थे 10 लाख की रिश्वत? कोर्ट ने कहा, दर्ज करो केस

सुरेंद्रन पर आरोप है कि उन्होंने जानू को छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में मन्नतवाड़ी सीट से NDA का उम्मीदवार बनने के लिये 10 लाख रुपये दिये थे। अदालत ने पुलिस को सुरेंद्रन के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 (बी) और (ई) (रिश्वत) के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।

वायनाड की एक अदालत ने केरल भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ रिश्वत देने का मामला दर्ज करने का निर्देश दिये। (express file photo)

केरल के वायनाड की एक अदालत ने बुधवार को पुलिस को केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन और आदिवासी नेता तथा जनाधिपत्य राष्ट्रीय पार्टी (JRP) की अध्यक्ष सी के जानू के खिलाफ रिश्वतखोरी सहित विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया।

सुरेंद्रन पर आरोप है कि उन्होंने जानू को छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में मन्नतवाड़ी सीट से NDA का उम्मीदवार बनने के लिये 10 लाख रुपये दिये थे। वायनाडी के कलपेट्टा की निचली अदालत का यह आदेश इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) की छात्र शाखा, मुस्लिम स्टूडेंट्स फेडरेशन के राज्य अध्यक्ष पी के नवास द्वारा दायर एक याचिका पर आया है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि सुरेंद्रन ने चुनाव में राजग उम्मीदवार बनने के लिये जानू को 50 लाख रुपये की रिश्वत दी थी।

हाल ही में, सुरेंद्रन और जेआरपी नेता प्रसीता के बीच बातचीत के ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। बाद में उन्हें एक-एक करके जारी किया गया। हालांकि सुरेंद्रन और भाजपा ने आरोपों से इनकार किया है, लेकिन अदालत को प्रथम दृष्टया टेप की सत्यता के बारे में आश्वस्त किया गया है।

अदालत ने पुलिस को सुरेंद्रन के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 (बी), आई 71(ई) (रिश्वत) और 171 एफ (किसी पर अनुचित प्रभाव या व्यक्तित्व) के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।

इस महीने की शुरुआत में, जेआरएस की राज्य कोषाध्यक्ष प्रसीता अझिकोड ने आरोप लगाया था कि जानू ने चुनाव से पहले एनडीए में लौटने के लिए सुरेंद्रन से 10 करोड़ रुपये की मांग की थी। आरोप लगाया गया कि सुरेंद्रन ने जानू को 10 लाख रुपये दिए, जिन्होंने बाद में वायनाड के सुल्तान बाथेरी से एनडीए के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन हार गाई।

Next Stories
1 नीतीश सरकार में RT-PCR जांच घोटाला? 20 करोड़ के काम का ब्लैकलिस्टेड कंपनी को दिया 29 करोड़ में ठेका
ये पढ़ा क्या?
X