ताज़ा खबर
 

डॉ. कफील खान अब बहराइच से गिरफ्तार, जिला अस्‍पताल में हंगामा करने का आरोप

बच्चों की मौत पर डॉ. डीके सिंह ने कहा कि "अस्पताल में 1 अगस्त से 16 सितंबर के बीच करीब 71 बच्चों की मौत हो चुकी है। इनमें से 6 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस से और बाकी की अन्य कारणों से मौत हुई है।"

Uttar pradeshडॉ कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल से किया गया गिरफ्तार। (image source-ANI/FILE)

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीती साल 60 बच्चों की मौत के मामले में आरोपी डॉ. कफील को एक बार फिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बहराइच पुलिस ने शनिवार को डॉ. कफील को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह बहराइच जिला अस्पताल में हंगामा करने की कोशिश कर रहे थे। डॉ. कफील खान को उनके दो अन्य सहयोगियों सूरज पांडे और महीपाल सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाद में तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। डॉ. कफील के भाई अदील अहमद खान ने बताया कि “मेरे भाई को जब यह पता चला कि बहराइच जिला अस्पताल में किसी अंजान बीमारी से काफी बच्चों की मौत हो चुकी है। ऐसे में वह यह जानना चाहते थे कि क्या यह मौतें इन्सेफेलाइटिस से हुई हैं या फिर किसी और कारण से। जब वह अस्पताल में बीमार बच्चों के परिजनों से बात कर रहे थे, एक पुलिस टीम आयी और जबरदस्ती उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।”

जब डॉ कफील की गिरफ्तारी के संबंध में बहराइच जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. डीके सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि “डॉ. कफील खान और उनके साथी बाल रोग विभाग में बीमार बच्चों के परिजनों से अथॉरिटी की बिना परमिशन के सवाल जवाब कर रहे थे, जिससे वार्ड में परेशानी खड़ी हो रही थी।” बच्चों की मौत पर डॉ. डीके सिंह ने कहा कि “अस्पताल में 1 अगस्त से 16 सितंबर के बीच करीब 71 बच्चों की मौत हो चुकी है। इनमें से 6 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस से और बाकी की अन्य कारणों से मौत हुई है।”

बता दें कि बीते साल गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी कुछ ही दिनों में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोप लगे थे कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी के कारण हुई। जिसके बाद मामला मीडिया में आ गया और सरकार की खूब आलोचना हुई। बाद में मामले की जांच के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान को कुछ अन्य लोगों के साथ आरोपी बनाया गया। जिसके बाद डॉ. कफील खान को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी साल अप्रैल में डॉ. कफील खान जमानत पर रिहा हुए हैं। वहीं बहराइच मामले में डॉ. कफील की गिरफ्तारी पर बहराइच के एएसपी अजय प्रताप सिंह का कहना है कि डॉ. कफील खान और उनके सहयोगियों को अस्पताल प्रशासन की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया था। शांति भंग करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुजफ्फरनगर: घर में दरवाजा नहीं था, रास्ते में मिला तिरंगा, अनपढ़ कुली ने बनाया पर्दा, हुआ गिरफ्तार
2 राजस्‍थान में भाजपा को लगा झटका, जसवंत सिंह के बेटे ने छोड़ी पार्टी
3 केरल की राजनीति में बीजेपी संग उतरेंगे मोहनलाल? मुलाकात के बाद जमकर की मोदी की तारीफ