ताज़ा खबर
 

ट्रेन में चढ़ते समय गिरने लगी महिला, फिल्मी हीरो की तरह छलांग लगाकर पुलिसवाले ने बचाई जान

एक महिला यात्री ट्रेन पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन बिगड़ने की वजह से प्लेटफॉर्म पर गिर गई। आफत में घिरी महिला पर नजर पड़ते देखते ही हसन पटेल फुर्ती के साथ दौड़ते हुए वहां पहुंचे उन्होंने किसी फिल्मी हीरो की तरह इस महिला की जान बचा ली।

प्रतीकात्मक तस्वीर

रेलवे सुरक्षा बल के जवान हसन पटेल रमजान में फास्ट पर हैं। लेकिन जब एक महिला को स्टेशन पर मदद की जरूरत पड़ी तो वो खुद को रोक नहीं पाए। एक महिला यात्री ट्रेन पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन बिगड़ने की वजह से प्लेटफॉर्म पर गिर गई। अगर थोड़ी सी भी देर हो जाती तो यह महिला ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान गंवा देती। लेकिन आफत में घिरी महिला पर नजर पड़ते हसन पटेल फुर्ती के साथ दौड़ते हुए वहां पहुंचे उन्होंने किसी फिल्मी हीरो की तरह इस महिला की जान बचा ली। बुधवार (30 मई) की सुबह मुंबरा स्टेशन पर हसन दिव्यांगों के लिए बने कोच में व्यवस्था संभाल रहे थे। उसी वक्त स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या – 2 पर महिला के लिए चलाई गई लेडिज स्पेशल ट्रेन वहां पहुंची। अभी ट्रेन रुकी भी नहीं थी तभी एक महिला ने ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की और वो फिसलकर गिर गईं। महिला फिसल कर पहले प्लेटफॉर्म पर गिरी और फिर संतुलन बिगड़ने के बाद अब वो ट्रेन के नीचे आने ही आने वाली थी।

जिसके बाद आरपीएफ के जवान हसन लोगों की भीड़ के बीच दौड़ते हुए वहां पहुंचे, उन्होंने फुर्ती दिखाते हुए ना सिर्फ पटरी पर गिर रही इस महिला की तरफ अपना हाथ बढ़ाया बल्कि ऐन मौके पर उन्हें वापस खींच कर उनकी जान बचाई। बाद में इस महिला की पहचान शारदा के तौर पर हुई है। इस मामले में आरपीएफ के सीनियर इंस्पेक्टर राजेद्र पाडंव ने बतलाया कि शारदा नाम की यह महिला ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इस दौरान अपना बैलेंस खोकर वो गिर गई। वहां मौजूद आरपीएफ कॉनस्टेबल ने फुर्ती दिखाते हुए इस महिला की जान बचाई है।

उन्होंने आरपीएफ जवान की इस बहादुरी की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हमारी टीम में ऐसे निडर सदस्य शामिल हैं जो दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि आरपीएफ जवान के इस बेहतरीन काम के लिए निश्चित तौर से उनकी सराहना की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App