ताज़ा खबर
 

पेपर लीक होने के बाद आया राज ठाकरे का बयान, CBSE परीक्षा का करें बहिष्कार

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के प्रश्न-पत्र लीक होने के कारण सरकार द्वारा दोबारा कराई जा रही "परीक्षा का बहिष्कार" करने के लिए कहा है।

Author मुंबई | Updated: March 30, 2018 10:30 PM
एमएनएस चीफ राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के प्रश्न-पत्र लीक होने के कारण सरकार द्वारा दोबारा कराई जा रही “परीक्षा का बहिष्कार” करने के लिए कहा है। अभिभावकों और विद्यार्थियों को संबांधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी थी, लेकिन अपनी गलती को स्वीकार करने के बजाय वह दोबारा परीक्षा आयोजित करके विद्यार्थियों पर बोझ बढ़ा रही है। ठाकरे ने कहा, “सरकार प्रश्न-पत्रों की सुरक्षा करने में असमर्थ है और फिर भी विद्यार्थियों को पुन: परीक्षा की पीड़ा को सहन करना पड़ेगा। जब उनकी गलती नहीं तो उन्हें क्यों इस त्रासदी से गुजरना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैं महाराष्ट्र और बाकी देश के सभी सीबीएसई विद्यार्थियों के अभिभावकों से अपील करता हूं कि किसी भी परिस्थिति में आप अपने बच्चों को फिर से परीक्षाओं में बैठने की अनुमति न दें। यदि आप अभी झुककर मान जाते हैं तो आगे आपको और झुकाया जाएगा।”  ठाकरे ने इस मुद्दे पर “एकजुट होकर कड़ा रुख” अपनाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, “अपनी गलतियों के लिए विद्यार्थियों को पीड़ित करने से पहले सरकार को अपने तंत्र को सही करने का संदेश देना चाहिए। अगर माता-पिता अभी झुक जाते हैं और विद्यार्थियों को फिर से परीक्षा देनी होती है तो ऐसी गलतियां भिविष्य में भी होंगी।” ठाकरे की यह टिप्पणी बुधवार को कक्षा 12वीं के अर्थशास्त्र और कक्षा 10वीं के गणित के प्रश्न-पत्र के लीक होने की सूचना मिलने के बाद आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात में घुड़सवारी करने पर कर दी गई दलित की हत्या
2 VIDEO: अमित शाह के भाषण में मंच पर ही सो गए येदुरप्पा, कैमरे में हुए कैद
3 कोलकाता: सफाई के लिए कुएं में उतरे 6 मजदूरों की मौत, जहरीली गैस से दम घुटने की आशंका