BSF ने लिया जवान की शहादत का बदला, कई पाकिस्‍तानी रेंजर्स के मारे जाने की आशंका

बुधवार को सांबा में पाकिस्तान ने हमला किया था। इस स्नाइपर हमले में भारत के कांस्टेबल हाजरा शहीद हुए थे।

Jaish E Mohammad, Jaish E Mohammad in Kashmir, Jaish E Mohammad terrorists, Jaish E Mohammad terrorists in jammu and kashmir, Five Terrorists of Jaish E Mohammad, Indian Army, Shot Dead by Indian Army, Uri Sector Kashmir, State news, national news
भारतीय सेना के जवान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बुधवार को शहीद हुए सैनिक की कुर्बानी का बदला लेते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को ध्वस्त किया है। बीएसएफ की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 से 12 रेंजर्स के ढेर होने की खबर आ रही है। हालांकि, अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, सांबा सेक्टर में बीएसएफ ने तीन पाकिस्तानी मोर्टार रेंज तबाह कर दिए हैं। आपको बता दें कि बुधवार को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था। पड़ोसी मुल्क की ओर से स्नाइपर हमला किया गया था, जिसमें बीएसएफ के हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे। वह 51 साल के थे और बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल पद पर तैनात थे। बुधवार को उनका जन्मदिन भी था। वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। पाक की गोलीबारी में घायल होने के फौरन बाद उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, मगर उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 10 दिनों में पाक पर भारत की ओर से यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

जवाबी कार्रवाई को लेकर जम्मू में आईजी बीएसएफ रामअवतार ने इस बारे में बताया, “ड्यूटी के दौरान पाकिस्तान के हमले में कल हमारा एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था। बीएसएफ ने उसी का मुंहतोड़ जवाब दिया है, जिसमें पाकिस्तान की चौकियों, सोरल पैनल और हथियारों को नुकसान पहुंचा है। हमारे हमले में उनकी चौकियों को भारी नुकसान हुआ है।” वहीं, कुछ टेलीविजन न्यूज चैनलों ने दावा किया कि भारत की ओर से की इस बड़ी कार्रवाई में 10 से 12 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। मगर खबर लिखे जाने तक इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट