ताज़ा खबर
 

रिजॉर्ट के लिए जंगल उजाड़ने पर सीएम पर्रिकर के बेटे को हाई कोर्ट का नोटिस

आरोपों के मुताबिक सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे अभिजात ने दक्षिणी गोवा के नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य के पास जंगली क्षेत्र में रिजॉर्ट के निर्माण के लिए वन को क्षति पहुंचाई।

Author Updated: February 12, 2019 4:04 PM
गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर बीमार चल रहे हैं और उनके बेटे को हाई कोर्ट ने वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के आरोप में नोटिस भेजा है. (फाइल फोटो क्रेडिट/ PTI)

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे अभिजात को बॉम्बे हाई कोर्ट ने झटका दिया है। मंगलवार को हाई कोर्ट की पणजी बेंच ने अभिजात के खिलाफ वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के मामले में दायर याचिका पर नोटिस जारी किया है। आरोपों के मुताबिक अभिजात ने दक्षिणी गोवा के नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य के पास जंगली क्षेत्र में रिजॉर्ट के निर्माण के लिए वन को क्षति पहुंचाई।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पांच दिन पहले गुरुवार (7 फरवरी) को बॉम्बे हाईकोर्ट में मनोहर पर्रिकर के बेटे के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। कांग्रेस का आरोप था कि पर्रिकर के बेटे अभिजात ने नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य में इको-रिजॉर्ट के लिए मनमाने तरीके से इजाजत ली। इको-टूरिज्म के नाम पर बीजेपी ने इसे बैक डेट 2015 में अनुमति दिखाई। गोवा में कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के खिलाफ काफी लामबंद है। सीएम के बेटे का नाम इसमें आने के बाद से यह मामला काफी हाई-प्रोफाइल हो चुका है। लेकिन, कोर्ट से झटका लगने के बाद अभिजात समेत राज्य के उपचाराधीन सीएम पर्रिकर के लिए नई मुसीबत है।

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कानूनी सेल के अध्यक्ष कार्लोस फरेरा ने बताया था कि वन की क्षति को लेकर हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि वन क्षेत्र में किसी भी तरह के निर्माण और गतिविधि पर रोक लगाई जाए और इसकी स्थिति को पहले की तरह बहाल की जाए। कांग्रेस ने हरित क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के लिए अभिजात को दंड देने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बघेल सरकार ने सरकारी योजनाओं से हटाया दीनदयाल उपाध्याय का नाम, रमन सिंह बोले- बदलापुर की नई कड़ी
2 संसद परिसर में बैरिकेड से भिड़ी कार, दिल्ली में सिक्युरिटी को लेकर तुरंत हाई अलर्ट
3 VIDEO: जब सड़क पर ट्रैफिक पुलिस की भूमिका निभाने लगीं लेफ्टिनेट गवर्नर किरण बेदी