ताज़ा खबर
 

IPL 9: 13 मैचों पर गिरी कोर्ट की गाज, 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में मैच पर बैन

महाराष्‍ट्र इस समय गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। मराठवाड़ा के लातूर में पानी की कमी के चलते धारा 144 लागू की गई है। साथ ही विशेष ट्रेन के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 13, 2016 9:37 PM
आईपीएल 9 का फाइनल मैच भी 29 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना प्रस्तावित था।

सूखे के चलते पानी की भारी किल्लत के कारण बंबई हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आया है। कोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद के सभी मैच महाराष्ट्र से बाहर कराने का फैसला सुनाया है। आईपीएल का कोई भी मैच 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में नहीं खेला जाएगा। 30 अप्रैल के बाद आईपीएल के 13 मैच महाराष्ट्र में प्रस्तावित थे। इन 13 मैचो में पुणें में 5, मुंबई में 4, नागपुर में 3 मैच होने थे । आईपीएल 9 का फाइनल मैच भी 29 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना प्रस्तावित था। लेकिन कोर्ट के इस फैसले के बाद अब बीसीसीआई को ये मैच दूसरे मैदानों में शिफ्ट कराने पड़ेंगे।

Read Alos: IPL 2016: दो मैच से बाहर हुए आशीष नेहरा, RCB के खिलाफ मैच खेलते हुए लगी थी चोट

हालांकि इससे पहले बंबई हाई कोर्ट में क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वह मुंबई और पुणे के पिचों के रखरखाव के लिए सीवेज के साफ किए हुए पानी का इस्तेमाल करेगा। लेकिन कोर्ट ने बीसीसीआई से महाराष्ट्र में पानी के संकट को देखते हुए आईपीएल मैच पुणे से स्थानांतरित करने पर विचार करने को कहा था। बीसीसीआई के अनुसार आईपीएल टूर्नामेंट के लिए अब तक प्रत्येक दिन स्टेडियमों में 40 लाख लीटर पानी की आपूर्ति की जा रही है लेकिन कोर्ट के इस फैसले के बाद यह पानी आम लोगों के काम में आ सकेगा। हालांकि इस स्थिति को टालने के लिए बीसीसीआई ने सूखा ग्रस्त इलाकों को राहत कोष के तौर पर पांच करोड़ रूपए देने की पेशकश की थी। महाराष्‍ट्र इस समय गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। मराठवाड़ा के लातूर में पानी की कमी के चलते धारा 144 लागू की गई है। साथ ही विशेष ट्रेन के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories