ताज़ा खबर
 

छोटा राजन के खिलाफ मामलों की सुनवाई विशेष अदालत करेगी

बंबई हाई कोर्ट ने प्रत्यर्पित करके लाए गए माफिया सरगना छोटा राजन से जुड़े मामलों की सुनवाई करने के लिए एक विशेष अदालत मनोनीत की है..

Author मुंबई | January 4, 2016 23:23 pm
छोटा राजन। (फाइल फोटो रॉयटर्स)

बंबई हाई कोर्ट ने प्रत्यर्पित करके लाए गए माफिया सरगना छोटा राजन से जुड़े मामलों की सुनवाई करने के लिए एक विशेष अदालत मनोनीत की है। एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा कि सरकार ने इस संबंध में अनुमति मांगी थी और अब हाई कोर्ट ने मुंबई में एक अदालत मनोनीत कर दी है। नई अदालत के बारे में सरकारी अधिसूचना एक या दो दिन में जारी कर दी जाएगी। छोटा राजन उर्फ राजेंद्र निखलजे महाराष्ट्र में करीब 70 मामलों का सामना कर रहा है। इसमें पत्रकार जेडे की हत्या का मामला भी शामिल है।

पिछले महीने यहां की मकोका अदालत ने उसके खिलाफ एक पेशी वारंट जारी किया था और दिल्ली की तिहाड़ जेल के अधिकारियों को उसे सात जनवरी को पेश करने का निर्देश दिया था। राजन को इंडोनेशिया के बाली हवाई अड्डे से 25 अक्तूबर को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह वहां आस्ट्रेलिया से पहुंचा था। उसे बाद में भारत को प्रत्यर्पित कर दिया गया था। महाराष्ट्र सरकार ने उसके खिलाफ सभी मामलों को सीबीआइ को सौंप दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App