ताज़ा खबर
 

रेल उड़ाने की धमकी से पुलिस के उड़े होश, कानपुर-दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन में बम रखने की अफवाह

आतंकवादियों के दिल्ली घुसने से ज्यादा 72 घंटे में ट्रेन उड़ाने की धमकी ने रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के होश उड़ा दिए।
Author नई दिल्ली | January 22, 2016 13:31 pm

आतंकवादियों के दिल्ली घुसने से ज्यादा 72 घंटे में ट्रेन उड़ाने की धमकी ने रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के होश उड़ा दिए। दिल्ली-कानपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों में बम रखे होने की संभावना की सूचना के बाद दिल्ली-लखनऊ-शताब्दी ट्रेन को तलाशी के लिए गाजियाबाद में रोक लिया गया जिससे कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। सूचना शताब्दी, दूरंतो, राजधानी, वैशाली एक्सप्रेस और नीलांचल एक्सप्रेस जैसी बड़ी ट्रेनों में बम रखे होने की भी थी।

धमकी की सूचना मिलते ही नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार सहित दिल्ली के सभी छोटे रेलवे स्टेशनों पर मुस्तैदी बढ़ाकर हरेक यात्रियों की तलाशी शुरू कर दी गई है। पठानकोट हमले के मद्देनजर पहले से अलर्ट राजधानी दिल्ली के वीआइपी, वीवीआइपी, एतिहासिक पुरातत्व के स्थलों, भीड़ भाड़ वाले बाजारों, एअरफोर्स स्टेशनों पर पुलिस चप्पे-चप्पे पर गश्त बढ़ाने के साथ ही किराएदारों, होटलों, संदिग्ध ठिकानों के साथ बार्डर इलाके में वहां की पुलिस के साथ मिलकर किसी भी योजना को नाकाम करने की मुहिम तेज कर दी गई है।

बम विस्फोट की धमकी के बाद दिल्ली से लखनऊ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को गाजियाबाद में रोक लिया गया और करीब एक घंटे से ज्यादा वक्त तक इसमें भी तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि तलाशी में इस ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और फिर यह विलंब से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। इस बीच रेलवे पुलिस के उपायुक्त डुंबरे मिलिंद महादेव ने बताया है कि यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि हम पूरी तरह संतुष्ट नहीं हो जाते।

तलाशी अभियान में दिल्ली रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में यात्रियों के सामान की जांच की गई। दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह छह बजकर 23 मिनट पर उत्तर रेलवे को सूचित किया कि लखनऊ-शताब्दी में बम रखे होने का अंदेशा है। तब तक ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह छह बजकर दस मिनट पर स्टेशन से रवाना हो चुकी थी। मिलिंद महादेव ने कहा कि हमें सुबह के समय रेलवे नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली जिसमें कहा गया कि उन्हें दिल्ली-कानपुर के बीच चलने वाली किसी ट्रेन में बम रखे होने की संभावना के बारे में सूचना मिली है। इस पर अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए और उक्त मार्ग पर चलने वाली सभी ट्रेनों के संबंध में सभी रेलवे स्टेशनों पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

रेलवे के अलावा दिल्ली के ऐतिहासिक इमारतों के आस पास बढ़ाई गई है। दिल्ली की सड़कों पर रविवार को विशेष तौर पर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई। खुफिया एजंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि ये आतंकी राजधानी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। खुफिया एजंसियों की सूचना के बाद पुलिस ने महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.