ताज़ा खबर
 

CM उद्धव ठाकरे समेत बड़े नेताओं ने नहीं चुकाया पानी का बिल, 24 लाख से अधिक के बकाए पर BMC ने डिफॉल्टर लिस्ट में डाले नाम

आरटीआई के अनुसार सीएम ठाकरे के वर्षा बंगले पर दिसंबर 2019 से 24916 रुपए, डिप्टी सीएम अजित पवार के देवगिरी बंगले पर नवंबर 2019 से 135300 रुपए बकाया हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे। (पीटीआई)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित उनकी सरकार में कई मंत्रियों के सरकारी आवास पर लाखों रुपए के पानी के बिल का बकाया है। पानी का बिल ना भरने वालों में एनसीपी नेता और उप मुख्यमंत्री मंत्री अजित पवार का आवास भी शामिल है। बिल ना भरने की वजह से बीएमसी ने मंत्रियों के आवास को डिफॉल्टर लिस्ट में डाल दिया है। एक आरटीआई के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक सीएम और अन्य मंत्रियों के सरकारी आवास पर 24.26 लाख रुपए के पानी के बिल का बकाया है।

आरटीआई के अनुसार सीएम ठाकरे के वर्षा बंगले पर दिसंबर 2019 से 24916 रुपए, डिप्टी सीएम अजित पवार के देवगिरी बंगले पर नवंबर 2019 से 135300 रुपए बकाया हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर नवंबर 2019 से 124553 रुपए, ठाकरे सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल के सेवा सदन बंगले पर जनवरी 2020 से 115288 रुपए, कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत के फर्णकुटी बंगले पर जनवरी 2020 से 115288 रुपए का बकाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं जब मंत्रियों के सरकारी आवास ने पानी और बिजली के बिलों का समय पर भुगतान नहीं किया गया। बताया जाता है कि हर साल सदन में इस मुद्दे को उठाया जाता रहा है मगर कोई स्थाई समाधान नहीं निकला। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में दो दिन का विधानसभा अधिवेशन शुरू हो रहा है जिसमें भाजपा इस मुद्दे को जोरशोर से उठा सकती है। हालांकि विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस के बंगले का इस लिस्ट में शामिल होने पर सत्तापक्ष उन्हें घेर सकता है।

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा का दो दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक पहले फडणवीस ने दावा किया कि यह दरअसल एक दिवसीय सत्र ही है जिसमें अनुपूरक मांगों को पारित करने के लिए केवल छह घंटे का वक्त मिलेगा। उन्होंने कहा कि उद्धव सरकार ने सत्र दो हफ्ते का आयोजित करने की विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया।

Next Stories
1 पत्नी को जुए में हारा, गैंग रेप हुआ, तेज़ाब से जलाया, पति ने बयान बदलवाया
2 ओवैसी को झटका! UP के सीतापुर में AIMIM के 50 कार्यकर्ताओं पर केस
3 राजस्थान शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को पटका, पंचायत चुनाव में लगा था झटका
ये पढ़ा क्या?
X