ताज़ा खबर
 

अमृतसर में कबाड़ कारोबारी के घर पर धमाके से 2 की मौत, पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश

जिस मकान में यह घटना हुई वो संकरी गली में बना है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिन लोगों की मौत हुई है वो कबाड़े की छंटनी करने में लगे थे। काम के दौरान अचानक हुए धमाके से वो बुरी तरह घायल हो गए और बाद में दम तोड़ दिया।

Author अमृतसर | Published on: September 24, 2019 4:10 AM
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रे,

पंजाब के अमृतसर में कबाड़ का बिजनेस करने वाले एक शख्स के घर भीषण धमाका हुआ। इस धमाके में घटनास्थल पर काम कर रहे दो लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच अन्य घायल हो गए। घटना अमृतसर के पुतलीघर इलाके में स्थित घर में हुई। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक घायलों में पंजाब होम गार्ड का एक जवान और एक बच्चा भी शामिल हैं।

‘थाने से आता था कबाड़ का सामान’: रिपोर्ट के मुताबिक पड़ोसियों का कहना है कि कबाड़ का सामान पुलिस थाने से लाया जाता था। उनका दावा है कि इस कबाड़ में हथियार भी होते थे। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ब्लास्ट किस पदार्थ में हुआ है।

कैप्टन अमरिंदर ने दिए जांच के आदेशः इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘पुतलीघर की घटना के बारे में जानकर दुख हुआ। मैंने पंजाब पुलिस को मामले की तह तक जाने और पूरी जांच करने के आदेश दे दिए हैं। पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’ इसके साथ ही कैप्टन ने घायलों के जल्द ठीक होने की दुआ भी मांगी।

कबाड़ छांटने में लगे थे मृतकः इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। फिलहाल पुलिस जांच जारी है। जिस मकान में यह घटना हुई वो संकरी गली में बना है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिन लोगों की मौत हुई है वो कबाड़े की छंटनी करने में लगे थे। काम के दौरान अचानक हुए धमाके से वो बुरी तरह घायल हो गए और बाद में दम तोड़ दिया। बता दें कि हाल ही में पंजाब में एक पटाखा फैक्ट्री में भी आग लगी थी, इस हादसे में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘प्लास्टिक बैन’ पर उठे सवाल, NDF ने कहा- रोजगार पर पड़ेगा असर, जनहित को देखकर ही फैसले ले मोदी सरकार
2 J&K: आर्टिकल 370 हटने के 20 दिन बाद घाटी में तनाव, स्कूल टीचर पर जानलेवा हमला
3 झारखंड के गांवों में नहीं पहुंचा ‘विकास’, बीमार पड़ने पर मीलों खाट से ही जाने को विवश हैं ग्रामीण