Black flags shown to Amit Shah in Kolkata to oppose BJP and PM Modi - कोलकाता: एयरपोर्ट के बाहर अमित शाह और पीएम मोदी के खिलाफ लगे नारे, विरोधियों ने दिखाया काला झंडा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कोलकाता: एयरपोर्ट के बाहर अमित शाह और पीएम मोदी के खिलाफ लगे नारे, विरोधियों ने दिखाया काला झंडा

तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी व उनकी पार्टी पर राज्य के संस्कृति और बंगाल के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

Author August 11, 2018 3:06 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो सोर्स- बीजेपी ट्वटिर/@BJP4India

पश्चिम बंगाल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह को यहां हवाईअड्डे से बाहर आने के बाद काले झंडे दिखाए। वह यहां एक रैली को संबोधित करने आए हैं। मोटर साईकिल सवार युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक समूह ने शाह के काफिले को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से बाहर निकलते ही काले झंडे दिखाए और उनके व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध नारे लगाए। पुलिस ने बाद में उन्हें वहां से हटाया।

कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि भाजपा और पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस के बीच कोई सांठ-गांठ है और उनलोगों ने ‘मोदी-दीदी भाई भाई’ का नारा लगाया। मध्य कोलकाता के मेयो रोड पर शाह की रैली से पहले, तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस(एनआरसी) के मसौदे के विरुद्ध निंदा दिवस मनाया।

अमित शाह ने कोलकाता की अपनी रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए एनआरसी का महत्व बताया। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जिस प्रकार से ममता जी के शासन में घुसपैठ नहीं रोका गया तो पश्चिम बंगाल सलामत नहीं है और घुसपैठ रोकने का आसान तरीका NRC है।’

तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी व उनकी पार्टी पर राज्य के संस्कृति और बंगाल के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “राजनीति सही है, लेकिन उनलोगों ने इसे एक बदसूरत खेल बना दिया है। तृणमूल ने 34 वर्षो के वाम शासन को हटाने के नाम पर बंगाल में स्थिति और खराब कर दी है।” सुप्रियो ने कहा, “ऐसा नहीं होना चाहिए। आज की रैली में भारी भीड़ दिखाती है कि बंगाल के युवा अमित शाहजी के संदेश की प्रतिक्षा कर रहे हैं।”

वहीं बीजेपी ने दावा किया है कि कोलकाता में अमित शाह की रैली में उसके कार्यकर्ताओं को लाने जा रही बस पर हमला किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रैली में शिरकत करने आ रहे कार्यकर्ताओं की बस पर पश्चिमी मिदनापुर में हमला किया गया। बदमाशों ने बस के शीशे तोड़ डाले। ये बस पश्चिमी मिदनापुर के नया बस्ती इलाके में खड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App