ताज़ा खबर
 

आठवें दिन भी नहीं ठीक हो पाई BJP की वेबसाइट, केंद्रीय मंत्री बोले- कुछ मिनट के लिए हुई थी हैक

बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट हैक होने के सात दिन बाद भी ठीक नहीं हो पाई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वेबसाइट बीते सप्ताह कुछ मिनटों के लिए हैक हुई थी।

BJP, WEBSITE, DELHIसात दिन बाद भी नहीं ठीक हुई बीजेपी की वेबसाइट फोटो सोर्स- BJP

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आधिकारिक वेबसाइट हैक होने के 7 दिन बाद अभी ‘मेंटीनेंस मोड’ में है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के मुताबिक साइट कुछ मिनटों के लिए ही हैक हुई थी। लेकिन हमने जल्द ही इस पर नियंत्रण कर लिया था। बता दें कि 5 मार्च को अचानक बीजेपी की वेबसाइट हैक कर, उसमें अभद्र कटेंट पोस्ट कर दिए गए थे। इसके बाद से ही बीजेपी की साइट पर ‘हम जल्द ही लौटेंगे, असुविधा के लिए खेद है’ लिखा आ रहा है।

क्या बोले रविशंकर प्रसाद: दरअसल, रविशंकर प्रसाद मंगलवार को ‘डिजिटल इंडिया समिट’ में पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने सरकार की तरफ से बीजेपी की वेबसाइट हैक होने की बात स्वीकारते हुए कहा, ‘समाज में कुछ अराजक तत्व होते हैं। साइट चंद मिनटों के लिए ही हैक हुई थी। लेकिन हमने जल्द ही इस पर नियंत्रण कर लिया था।’ बताया जा रहा है कि इससे पहले बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख ने कहा था कि साइट हैक नहीं हुई है बल्कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी की वजह से डाउन हो गई है।

क्या लिखा है बीजेपी की वेबसाइट पर: बता दें कि 5 मार्च को बीजेपी की साइट हैक हो गई थी। इसके बाद इस साइट पर संदेश लिखा है कि हम जल्द ही लौटेंगे। असुविधा के लिए खेद है, हम अभी कुछ मेंटीनेंस कार्य कर रहे हैं। हम जल्द ही ऑनलाइन होंगे।

विशेषज्ञों की राय: बीजेपी की वेबसाइट हैक होने के मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि यदि वेबसाइट के डेटा को नुकसान हुआ हो और पूरे पोर्टल को फिर से डिजाइन किया जा रहा हो, तो ही इतने लंबे समय तक वेबसाइट को ‘मेंटीनेंस मोड’ में रखा जाता है।

Next Stories
1 रणवीर- वरुण- विक्की को टैग करके पीएम मोदी की अपील- लोगों से कहें ‘अपना टाइम आ गया’
2 अखिलेश ने बताया- भाजपा क्यों है भयानक जुमला पार्टी? BJP बोली- कर दी न महामिलावट
3 मध्य प्रदेश के मंत्री के साथ नाचे एसपी! इलेक्शन कमीशन के पास पहुंची बीजेपी
कोरोना LIVE:
X