बंगाल BJP के मार्च में बवालः गर्माया सिख की पगड़ी खींचने का मुद्दा; विजयवर्गीय समेत 24 पर केस, 100 से अधिक कार्यकर्ता अरेस्ट

कोलकाता पुलिस ने बीजेपी के 'नबन्ना चलो अभियान' के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुँचने के आरोप में भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 10, 2020 9:59 AM
bengal bjp protest, howrah bjp protest march, Kailash Vijayvargiya, Mukul Roy, Arjun Singh, Locket Chatterjee,कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। (express photo)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने एक सिख शख्स को हिरासत में लिए गया। खींच-तान के दौरान सिख की पगड़ी खुल जिसके बाद कोहराम मच गया। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आरोप है कि कोलकाता पुलिस ने सिख की पगड़ी खींच कर धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) द्वारा आयोजित ‘नबन्ना चलो अभियान’ के दौरान कई स्थानों पर प्रदर्शन हिंसक हो गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर और ईटों से वार किया और टायरों में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस ने बठिंडा के रहने वाले 43 वर्षीय सिख शख्स बलविंदर सिंह को हिरासत में लिया। इस दौरान उनकी पुलिस से हाथापाई हुई और उनकी पगड़ी गिर गई।

पुलिस ने बलविंदर सिंह के पास से 9 एमम की एक पिस्तौल भी जब्त की। बंगाल पुलिस ने इस घटना पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि पगड़ी उतारने की कोई कोशिश नहीं की गई थी। पुलिस की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें दिख रहा है कि हाथापाई में गिरते समय सिख व्यक्ति की पगड़ी अपने आप खुल कर गिर गई थी।

इन नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज – 

कोलकाता पुलिस ने बीजेपी के ‘नबन्ना चलो अभियान’ के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुँचने के आरोप में भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, सांसद लॉकेट चटर्जी, अर्जुन सिंह, राकेश सिंह, बीजेपी नेताओं भारती घोष और जयप्रकाश मजूमदार का नाम उन 24 लोगों में शामिल है जिनपर सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के चलते पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ किया है।

मुख्य सचिव अल्पन बंद्योपाध्याय ने बताया कि 113 भाजपा कार्यकर्ताओं को कोलकाता और हावड़ा के कई हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। सरकार ने यह भी कहा कि भाजपा प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर बम फेंके और हावड़ा मैदान से एक भाजपा कार्यकर्ता को भरी हुई पिस्तौल के साथ भी गिरफ्तार किया गया है।

Next Stories
1 ट्रैक्टर पर लगे सोफा पर बैठ घूम रहे राहुल गांधी, नहीं जानते कि प्याज जमीन के ऊपर होता है या नीचे- शिवराज सिंह का तंज
2 Bihar Elections 2020:…तो नक्सलियों से कह थाना ही उड़वा देंगे- तेजस्वी यादव की RJD के MLA का VIDEO वायरल
3 भीमा-कोरेगांव केस: 83 साल के फादर स्टैन स्वामी गिरफ्तार, NIA की टीम ने दिल्ली से रांची जाकर उठाया
यह पढ़ा क्या?
X