scorecardresearch

हापुड़ के बीजेपी कार्यालय में 20 रुपये में बिका तिरंगा, हरियाणा में झंडा नहीं लेने वालों को राशन देने से इनकार

हापुड़ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बीजेपी के जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता 20 रुपए में तिरंगा झंडा बेच रहे हैं।

हापुड़ के बीजेपी कार्यालय में 20 रुपये में बिका तिरंगा, हरियाणा में झंडा नहीं लेने वालों को राशन देने से इनकार
हापुड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जिलाध्यक्ष उमेश कुमार राणा (फोटो- ट्विटर वीडियो ग्रैब/ @news24tvchannel)

केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव पर “हर घर तिरंगा” मुहीम शुरू की है। इस बीच हापुड़ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बीजेपी नेता स्टॉल लगाकर तिरंगा झंड़ा बेचते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में बीजेपी के जिलाध्यक्ष उमेश कुमार राणा भी मौजूद हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि 2-3 लोग वहां कुर्सी पर बैठे हैं और जो भी लोग उनसे तिरंगा लेने आ रहे हैं। उन लोगों से ये 20 रुपए ले रहे हैं। इस पर लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर हमला बोला है। एक यूजर आदिवासी अशोक अड़ ने कहा कि क्या दिन देखने पड़ रहे हैं। देश बेच दिया अब झंडा बेचने पर आ गए।

चौहान विकास नाम के एक और यूजर ने कहा, “बीजेपी-आरएसएस की सडी हुई मानसिकता ने कभी तिरंगे का सम्मान नहीं किया इन्हें अब सुध आई है कि अपने राष्ट्र ध्वज का सम्मान करना चाहिए। या यूं भी कह सकते हैं के सब कुछ तो बेच दिया अब और कुछ बचा नहीं बेचने को… इसलिए अब तिरंगा बेच रहे हैं ?”

एक और ट्विटर यूजर सीएल धुंधरावी ने लिखा, “सांसद-विधायकों को खरीदने के लिए 35 से 50 करोड़ रुपए देने पड़ेंगे, व्यवस्था तो करनी पड़ेगी ना…राष्ट्रवाद के नाम पर।”

देखें वीडियो-

राहुल देशभक्त 6368 नाम के एक यूजर ने लिखा, ये है बीजेपी का प्लान, 20 में झंडा बेचो करोड़ों कमाओ। ये लोग देश और हमारे झंडे के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। हर चीज में बिजनेस करना अच्छा नहीं है। अगर हर घर तिरंगा की योजना है तो सबको फ्री में देना चाहिए फिर कोई कुछ नहीं कहता।”

उधर, हरियाणा के करनाल जिले के हेमदा गांव के लोगों को 20 रुपए में तिरंगा खरीदने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्हें कहा जा रहा है कि अगर झंडा नहीं खरीदा तो राशन नहीं दिया जाएगा।

गौरतलब है कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत बीजेपी का अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ 12 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुस्लिम परिवारों के बीच पहुंचेगा। पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के कार्यकर्ता मदरसा और दरगाह पर भी जाएंगे और तिरंगा फहराया जाएगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट