ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ : BJP की समीक्षा बैठक में रिकॉर्डिंग कर रहा था पत्रकार, कार्यकर्ताओं ने पीटा

रायपुर में पार्टी जिला कार्यकारिणी की बैठक के दौरान एक पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। बाद में बैठक में मौजूद पार्टी प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने पत्रकार से माफी मांगने की बात कही।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार के बाद हो रही समीक्षा बैठक के दौरान एक पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रायपुर में पार्टी जिला कार्यकारिणी की बैठक चल रही थी। इसी दौरान रिकॉर्डिंग कर रहे पत्रकार से पार्टी कार्यकर्ता नाराज हो गए और उन्होंने पत्रकार को निशाना बनाया। इस संबंध में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि बाद में बैठक में मौजूद पार्टी प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने पत्रकार से माफी मांगने की बात कही।

ये है पूरा मामलाः प्राप्त जानकारी के मुताबिक पत्रकार सुमन पांडेय ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि वो इस बैठक को कवर करने के लिए रायपुर में एकात्म परिषद कार्यालय गए थे। बैठक के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने आपस में ही धक्का-मुक्की की, जिसे पत्रकार ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन पर यह वीडियो डिलीट करने के लिए दबाव बनाया। इससे इनकार करने पर उनकी पिटाई कर दी गई। आरोप के मुताबिक पिटाई के बाद करीब 20 मिनट तक उन्हें कमरे में बंद करके रखा गया। बाद में सुमन ने अन्य पत्रकारों को घटना की जानकारी दी।

कांग्रेस ने कहा घटना दुर्भाग्यपूर्णः सुमन की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें भाजपा रायपुर जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, विजय व्यास, उत्कर्ष त्रिवेदी और दीना डोंगरे शामिल हैं। हालांकि इस मामले में अब तक किसी पर कार्रवाई किए जाने की बात सामने नहीं आई है। इस मामले में सियासी प्रतिक्रिया भी आई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया।

Next Stories
1 यूपीः लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर डंपर में घुसी कार, भाजपा नेता के पिता और फूफा की मौके पर मौत
2 दिल्ली: दोस्त को बचाने गया था युवक, ASI के बेटे ने कहा- हम इलाके के दादा और जान से मार दिया
3 Bihar Seemanchal Express Train Accident: बजट भाषण में पीयूष गोयल ने कहा- सुरक्षित हुआ रेल का सफर, 2 दिन में हो गए 2 हादसे
आज का राशिफल
X