ताज़ा खबर
 

गुजरात: स्पीकर के आसन पर बैठा बीजेपी कार्यकर्ता, तस्वीर वायरल हुई तो मचा हंगामा

बीजेपी कार्यकर्ता शनिवार को वह अपने एक मित्र के साथ में गांधीनगर स्थित विधानसभा को देखने के लिए गया था। राहुल इसी दौरान स्पीकर की सीट पर जाकर बैठ गया था। स्पीकर को जब इस बारे में मालूम पड़ा तो उन्होंने इस बाबत सख्त नाराजगी जताई है।
राहुल परमार का शख्स शनिवार को अपने दोस्त के साथ विधानसभा घूमने के लिए गया था।

गुजरात विधानसभा में शनिवार (31 मार्च) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का एक कार्यकर्ता घुस गया। अंदर जाकर वह स्पीकर के आसन पर बैठ गया। बीजेपी कार्यकर्ता ने वहीं बैठकर उसने अपना फोटो खिंचाया और सेल्फी भी ली। बाद में उसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद हंगामा मच गया। बीजेपी कार्यकर्ता की पहचान राहुल परमार के रूप में हुई है। वह बी.ई है और आर.टी.आई कार्यकर्ता भी हैं। शनिवार को वह अपने एक मित्र के साथ में गांधीनगर स्थित विधानसभा को देखने के लिए गया था। राहुल इसी दौरान स्पीकर की सीट पर जाकर बैठ गया था। स्पीकर को जब इस बारे में मालूम पड़ा तो उन्होंने इस बाबत सख्त नाराजगी जताई है।

आपको बता दें कि विधानसभा के भीतर जाकर अगर कोई आम व्यक्ति फोटो खींचता है या वीडियो बनाता है तो यह विशेषाधिकार का उल्लंघन माना जाता है। राहुल वडोदरा में आरटीआई कार्यकर्ता के तौर पर काम करते हैं। वह अपनी वॉर्ड संख्या-7 के कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा देखने दए थे। अंदर खिंचाई गई फोटो को उन्होंने सोशल मीडिया पर बाद में पोस्ट किया, जिससे हंगामा मच गया। फोटो वायरल होने के बाद विपक्षी दल के नेताओं ने इसकी आलोचना की, जिसके बाद राहुल ने अपने फेसबुक ये तस्वीर हटा दी।

विपक्षी पार्टियों ने इस बाबत बीजेपी पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से इस बारे में कहा गया है कि बीजेपी सत्ता के नशे में है। वह इसी चक्कर में विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी का सम्मान करना भी भूल चुकी है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने इस संबंध में एक अखबार को बताया कि विस के अंदर फोटो खींचना विशेषाधिकार का उल्लंघन है। युवक के अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर फोटो खिंचाने का मामला बेहद गंभीर है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App