ताज़ा खबर
 

‘कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है भाजपा’

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर नेशनल हेराल्ड मामले में उनके खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया..

Author नई दिल्ली | December 9, 2015 00:59 am
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी। (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर नेशनल हेराल्ड मामले में उनके खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ऐसे मामले को इसलिए आगे बढ़ाया जा रहा है क्योंकि भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है। मंगलवार को आए अदालती फैसले के बाद सोनिया और राहुल ने कहा कि शातिर और दुर्भावनापूर्ण हमलों के बावजूद अंतत: सत्य की जीत होगी। सोनिया ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की विरासत का हवाला देते हुए संसद में कांग्रेस पार्टी की रणनीति समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा- मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं। मैं किसी से डरती नहीं हूं। मैं परेशान नहीं हूं।

उधर तमिलनाडु के कुड्डालोर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की सरकार को लगता है कि इस तरह बदले की राजनीति कर वह उन्हें सवाल पूछने से रोकेगी। लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है। राहुल ने संवाददाताओं से कहा- मैं इसमें पूरी तरह राजनीतिक बदले की भावना देखता हूं। इसी तरीके से केंद्र सरकार काम करती है और इसी तरीके से वह सोचती है। पार्टी ने अपने तीन वरिष्ठ नेताओं और वरिष्ठ वकीलों कपिल सिब्बल, अभिषेक सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला को भी मैदान में उतारा। इन नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार और भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है और इसलिए कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ऐसे मामले आगे बढ़ाए जा रहे हैं। कपिल सिब्बल ने कांग्रेस मुख्यालय में ब्रीफिंग के दौरान सुब्रह्मण्यम स्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता को कांग्रेस नेतृत्व पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष रूप से काम सौंपा गया है। सिंघवी ने याद दिलाया कि स्वामी प्रतिशोध के लिए लंबे समय से कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App