ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ‘आज मोदी हैं, इसलिए देश बच गया, कांग्रेस होती तो पता नहीं क्या होता’, यूपी BJP चीफ का बयान, ट्रोल्स ने पूछा- 2014 से पहले नहीं बचा था?

भाजपा नेता के इस बयान पर एक ट्विटर यूजर @Aamir_Capri ने लिखा, "बिना इलाज और ऑक्सीजन लाखों लोग मर गए, करोड़ों परिवार बेरोज़गारी झेल रहे हैं पर अच्छी बात यह है कि मोदीजी हैं वरना पता नहीं क्या होता!"

उत्तर प्रदेश BJP चीफ स्वतंत्र देव सिंह। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

भारत में कोरोनावायरस महामारी का कहर जारी है। इस बीच विपक्ष केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार पर हमले का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहा। कांग्रेस ने तो खासतौर पर देश में कोरोना की दूसरी लहर आने के लिए केंद्र के ढीले और गैरजिम्मेदाराना रवैये को वजह बताया है। हालांकि, भाजपा के नेता इसे लेकर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। एक दिन पहले ही यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस को झूठा करार देते हुए कहा कि आज मोदीजी हैं इसलिए देश बच गया, वर्ना पता नहीं क्या होता।

क्या बोले स्वंतत्र देव सिंह?: स्वतंत्र देव सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, “बीमार व्यक्ति तक कैसे लाभ पहुंचे, पूरी सरकार इसके लिए काम कर रहे हैं। कांग्रेस को आपने देखा है, नंबर-1 के झूठे हैं। आज मोदीजी हैं, इसलिए देश बच गया। कहीं कांग्रेस होती, तो इस देश का क्या हालत होता, कुछ कहा नहीं जा सकता।

यूपी भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा, “आदरणीय मोदीजी और आदरणीय योगी जी सभी चुनौतियों, चाहे किसी प्रकार की चुनौती हो उसे अवसर में बदलने की कोशिश करते हैं। वे समाज का सहयोग लेते हैं। उस चुनौती से लड़ते हैं और उसको अवसर में बदलने का कोशिश करते हैं।” सिंह से जब सरकार के मौजूदा चुनौतियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अभी संकट है कि कैसे गांव, गरीब और किसान बचे।

सोशल मीडिया यूजर्स ने कर दिया ट्रोल: स्वतंत्र देव सिंह के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रोल कर दिया। ट्विटर यूजर @Suvarenandutri1 ने कहा, “कांग्रेस का शुक्र गुजार करिये 70 सालो मे उसने जो बीज बोया है वही फसल काट रहे है आपने आज तक PHC अस्पताल का नवीनीकरण तक नही किया जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज तो दूर की बात मारे देश का सारा पैसा खा डाले और महंगाई बडा करके गरीब जनता को मौत के मुह मे धकेलने का कार्य किया गया है।”

एक और यूजर @beingabhi2712 ने कहा, “2014 से पहले देश नहीं बचा था क्या?” वहीं, हरिओम शर्मा ने कहा, “गलत बात है। कांग्रेस महामारी का अच्छी तरह सामना करती। उन्होंने 70 साल देश चलाया और उन्हें काफी अनुभव है।” एक ट्विटर यूजर @Aamir_Capri ने लिखा, “बिना इलाज और ऑक्सीजन लाखों लोग मर गए, करोड़ों परिवार बेरोज़गारी झेल रहे हैं पर अच्छी बात यह है कि मोदीजी हैं वरना पता नहीं क्या होता!”

प्रियंका गांधी की चिट्ठी का जवाब दे रहे थे यूपी भाजपा अध्यक्ष: बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना महामारी के कारण उत्तर प्रदेश की जनता को पेश आ रही दिक्कतों पर चिंता प्रकट करते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि वह निजी अस्पतालों में उपचार की कीमतें तय करने, महंगाई पर रोक लगाने और बिजली की दर न बढ़ाने समेत कई जनकल्याणकारी कदम उठाएं। उन्होंने योगी को पत्र लिखकर यह भी कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर से जो हालात पैदा हुए हैं, उनसे स्पष्ट है कि सरकार की पहले से कोई तैयारी नहीं थी।

प्रियंका ने इस चिट्ठी में केंद्र के साथ राज्य की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा था, ‘‘कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान व्यवस्था की ढुलमुल तैयारियों के चलते जनता को असहयनीय पीड़ा झेलनी पड़ी है। अप्रैल-मई में मचे हाहाकार ने स्पष्ट कर दिया कि सरकार की पहले से कोई तैयारी नहीं थी। कई सारे अनावश्यक नियम और लाल फीताशाही लोगों के लिए मुश्किलों का पहाड़ लेकर आए।’’

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X