ताज़ा खबर
 

‘विकास की बजाए नफरत फैलाने का काम कर रही BJP, जनता के बीच दिख रहे समाजवादियों के काम’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा विकास का काम नहीं, नफरत फैलाने का काम कर रही है।

Author लखनऊ | November 17, 2017 10:48 PM
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा विकास का काम नहीं, नफरत फैलाने का काम कर रही है। जनता के बीच समाजवादियों के किए काम ही दिखाई दे रहे हैं। अखिलेश ने सपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कानपुर जैसे बड़े नगर में मेट्रो का काम बंद कर दिया गया है। ये काम अब फिर से शुरू होना मुश्किल है, क्योंकि केंद्र सरकार ने पॉलिसी ही बदल दी। उन्होंने कहा, “शहरों-गांवों में हमने जो काम शुरू किया था, सब बंद कर दिया गया है। ये सरकार काम का रास्ता न अपनाकर लोगों के बीच नफरत फैलाने का काम कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से लोग सिर्फ परेशान हुए हैं, इससे अर्थव्यवस्था को कोई लाभ नहीं पहुंचा। लोगों ने जो महीनों परेशानी झेली, अपना ही पैसा पाने के लिए कुर्बान हो गए, वह बेकार चला गया। न काला धन बाहर आया, न भ्रष्टाचार कम हुआ, न नकली नोट की समस्या खत्म हुई।

उन्होंने कहा, “भाजपा का गुजरात मॉडल फेल हो गया है। अगर कोई नया काम शुरू किया है तो उसका बजट तो बताएं, लेकिन उनके पास कोई जवाब नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने घोषणापत्र का कोई काम पूरा नहीं किया। अब सभासदों का घोषणापत्र भी जनता को छलने वाला ही है।

बसपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, “हम प्रयास कर रहे हैं कि गठबंधन हो। हमारा रिश्ता किसी से खराब नहीं है। रिश्ता बनाने की कोई बात होगी तो समाजवादी सबसे पहले रिश्ता बनाएगी। इससे पहले प्रोफेसर अली खान ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश की मौजूदगी में सपा का दामन थाम लिया। इसके साथ ही ओम प्रकाश बघेल उर्फ पप्पू पहलवान फिर से सपा में शामिल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App