ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत पर बोले सुनील देवधर- सूअर का मांस खाकर बनाई लोगों के दिलों में जगह

2013 के त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा को महज डेढ़ फीसद वोट मिले थे जबकि इस बार 43 फीसद। बीजेपी की तरफ से बिप्लब देब को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया है।

Author Updated: March 13, 2018 8:21 PM
त्रिपुरा में बीजेपी की सफलता के पीछे मराठा चेहरा सुनील देवधर का हाथ बताया जा रहा है। (फोटो सोर्स- फेसबुक)

त्रिपुरा में बिप्लब देब के नेतृत्व में बीजेपी गठबंधन की सरकार बन चुकी है। राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय जनता पार्टी को इतने वोट मिले हैं। शनिवार 2 मार्च को चुनाव परिणाम को ऐलान के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी काफी उत्साहित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी त्रिपुरा की जीत को ऐतिहासिक करार दिया। इस शानदार प्रदर्शन में जिस एक शख्स का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो नाम था राज्य बीजेपी प्रभारी सुनील देवधर का। जन्म से मराठी सुनील देवधर ने पिछले पांच वर्षों में पूर्वोत्तर के राज्यों में पार्टी की ऐसी बिसात बिछाई कि त्रिपुरा में बाजेपी ने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया। सुनील देवधर ने मंगलवार को मीडियी से कहा है कि त्रिपुरा में हिंदू भी बीफ खाते हैं इसलिए यहां पर बीफ बैन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां पर बहुसंख्यक आबादी बीफ खाती हो वहां इसपर बैन नहीं लग सकता।

इससे पहले त्रिपुरा में जीत पर सुनील देवधर ने हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक से बात करते हुए बताया था कि राज्य में संगठन खड़ा करने के लिए उन्होंने खुद पर बहुत काम किया। सुनील देवधर ने कहा था कि उन्हें अपनी फूड हैबिट तक में भी बदलाव करना पड़ा। बीजेपी नेता ने बताया कि उन्हें यहां पोर्क यानि सूअर का मांस भी खाना पड़ा। बीजेपी के प्रदर्शन पर सुनील देवधर ने इस इंटरव्यू में बताया कि हमने यह करिश्मा कांग्रेस के उन्हीं हथियारों से किया जिसे कभी खुद कांग्रेस नहीं कर पाई। देवधर ने ये भी कहा कि राज्य का मौजूदा बीजेपी संगठन 90% कांग्रेस और तृणमूल कार्यकर्ताओं से ही बन पाया है।

बता दें कि बीजेपी ने त्रिपुरा में 25 साल पुराने सीपीएम के गढ़ को बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। वामपंथी शासन का खात्मा करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की है। 2013 के त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा को महज डेढ़ फीसद वोट मिले थे जबकि इस बार 43 फीसद। बीजेपी की तरफ से बिप्लब देब को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीफ सेक्रेटरी से हाथपाई पर बोले सीएम- अरविंद केजरीवाल जिद्दी हो सकता है, हिंसक नहीं
2 केरल: मंदिर ने लगवाया रक्‍तदान का नोटिस, लिखा- देवी को चढ़ाने के लिए होगा इस्‍तेमाल
3 केरल: ग्रेनेड का खोखा लेकर विधानसभा घुस गए कांग्रेस विधायक व पूर्व गृह मंत्री
ये पढ़ा क्‍या!
X