ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी का आरोप- लोकसभा चुनाव में BJP ने की EVM में प्रोगामिंग, जाएंगे कोर्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा सरकार पर ईवीएम में अपने हिसाब से प्रोगामिंग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावी नतीजों की घोषणा से पहले वास्तविक आंकड़ों की जानकारी कैसे लगा सकती है?

Author कोलकाता | June 14, 2019 11:16 AM
सीएम ममता बनर्जी फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (13 जून) रात को दावा किया कि भाजपा ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान अधिकांश ईवीएम में पहले से ही अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी। उन्होंने सभी विपक्षी दलों से सच उजागर करने के लिए इनवेस्टिगेटिव टीम बनाने का अनुरोध किया। बनर्जी ने कहा, ‘हम कांग्रेस से इस बारे में बात कर चुके हैं। जरूरत पड़ी तो हम अदालत जाएंगे और इस चुनावी धांधली को चुनौती देंगे।’

वास्तविक आंकड़ों का अनुमान लगाने पर जताई हैरानीः ममता बनर्जी ने हैरानी जताते हुए कहा कि भाजपा के नेता चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही लगभग वास्तविक आंकड़ों का अनुमान कैसे लगा सकते हैं। वे कैसे कह रहे थे कि देश में उन्हें 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और बंगाल में 23। अंतिम परिणाम उनके आकलन के करीब ही थे।बनर्जी ने एक बांग्ला समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में यह दावा किया। साथ ही बनर्जी ने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में शामिल होने से बचने को कहा।


National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

 

‘आप राज्यपाल हैं मैं निर्वाचित सरकार हूं’: पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा खत्म करने के तरीकों पर चर्चा के लिए राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की ओर से गुरुवार (13 जून) को बुलायी गई थी। बनर्जी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,’ ‘वे (राज्यपाल) भाजपा के प्रवक्ता की तरह हैं। भाजपा ने उन्हें सर्वदलीय बैठक कराने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया।उन्होंने (त्रिपाठी) मुझे भी बुलाया था। लेकिन, मैंने कहा कि मैं नहीं जा सकती क्योंकि आप राज्यपाल हैं और मैं निर्वाचित सरकार हूं। कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है। यह आपका विषय नहीं है।’तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राज्यपाल एक कप चाय या शांति बैठक के लिए लोगों को बुला सकते हैं। यही कारण है कि मैं वहां पार्टी प्रतिनिधि भेज रही हूं। वह जाएंगे और चाय पीकर आ जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X