ताज़ा खबर
 

रॉबर्ट वाड्रा पर BJP का तंज, ‘ईमानदारी के लिए अब वे फैमिली कोटे से भारत रत्न के हकदार’

रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने करारा तंज कसा है। बीजेपी ने ट्विटर पर उन्हें भारत रत्न का हकदार करार दिया है।

Robert Vadra Afte ED Office on thursday,Express Photoईडी के दफ्तर से जाते रॉबर्ट वाड्रा (एक्सप्रेस फोटो)

गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने करारा तंज कसा है। दरअसल वाड्रा ने कहा था कि देश को लूटने वाले लोग भाग चुके हैं लेकिन वो अभी भी देश में ही हैं। इस पर जवाब देते हुए बीजेपी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वाड्रा को उनकी ईमानदारी के लिए भारत रत्न का हकदार बताया। बीजेपी नेता ने कहा, ‘रॉबर्ट वाड्रा सच में बेहद ईमानदार हैं। आपने देश को लूटा है यह मानने के लिए धन्यवाद। आप अब पारिवारिक कोटे के तहत भारत रत्न के हकदार हैं।’

वाड्रा ने बुधवार को कहा था कि वो देश में ही रहेंगे और जब तक उन्हें क्लीन चिट नहीं मिल जाती वे सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बनेंगे। ANI के मुताबिक रॉबर्ट ने कहा था, ‘मैं इसी देश में हूं, यहां ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने पैसा लूटा और देश छोड़कर भाग गए, उनका क्या? मैं हमेशा इसी देश में रहूंगा और जब तक पूरे मामले में मुझे क्लीन चिट नहीं मिल जाती मैं सक्रिय राजनीति में नहीं उतरूंगा, यह मेरा वादा है।’

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका को लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था, इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनके पति रॉबर्ट भी राजनीति में उतर सकते हैं। रॉबर्ट फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं। अभी वे जमानत पर हैं।

 

वाड्रा के खिलाफ राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाला करने और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने के आरोप हैं। ईडी ने इससे पहले बताया था कि उसे लंदन में कुछ संपत्तियों के लिंक वाड्रा से जुड़े होने की जानकारी मिली है। इनमें दो घर हैं जिनमें से प्रत्येक की कीमत 4-5 मिलियन पाउंड के करीब हैं। इनके अलावा छह अन्य फ्लैट्स और कुछ संपत्तियां और मिली हैं।

Next Stories
1 मदरसों को आतंक की जन्मस्थली बताने पर भड़के उमर अब्दुल्ला, बोले- संघ की शाखा से निकलते हैं धर्मांध लोग
2 कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने उड़ाया राहुल गांधी का मजाक, कहा- अब वे पप्पू नहीं, ‘गधों के सरताज’
3 Abhinandan तो वापस आ गए, लेकिन कब छूटेंगे 1971 से पाकिस्तानी जेलों में कैद ‘मिसिंग 54’ भारतीय सैनिक
ये पढ़ा क्या?
X