समाजवादी पार्टी के इत्र पर चित्रा त्रिपाठी ने बीजेपी से पूछा सवाल तो सुधांशु ने असगर…का जिक्र कर कसा तंज, कांग्रेस ने कही ये बात

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश मिश्रा ने कहा कि भाजपा शासन में ‘अपराधियों’ के दो गुट बना दिए गए हैं। एक जो भाजपा के लिए राजनीतिक विरोधी हैं और दूसरे जो भाजपा के संरक्षण में पल-पोस रहे हैं।

AAJ TAK TV DEBATE
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के इत्र लांच करने पर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। (Photo Source: Vishal Srivastav Indian Express)

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चुनाव से ठीक पहले एक इत्र लांच करने पर टीवी चैनलों में डिबेट शुरू हो गया। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि यह इत्र लोगों को समाजवाद की सुगंध का अहसास कराएगी। चैनल पर इसको लेकर एंकर चित्रा त्रिपाठी ने भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी से सवाल पूछा। बोली कि “सपा कह रही है कि बीजेपी की फैलाई हुई नफरत को दूर करेगा यह सीसी वाली इत्र, इस पर आप क्या कहेंगे?”

सुधांशु त्रिवेदी ने जवाब में कहा कि बचपन में हम लोग सुनते थे कि “बोल मजूरा हल्ला बोल, बोल किसानों हल्ला बोल। मजदूर और किसान के बारे में कहा जाता था कि खेत में ये दोनों जो पसीना बहाते हैं उससे एक नया इतिहास रचता था। नए समाज की रचना होती है। पर अब वह गई पसीने की बात। अब गया वह समाजवाद जिसमें कभी मुलायम सिंह जी धरती-पुत्र कहलाते थे… अब धरती-पुत्र के पुत्र एक नया समाजवाद लेकर आए हैं जो इत्र लेकर आया है।”

उन्होंने कहा कि इत्र दो ही परिस्थिति में लोग लगाते हैं या तो बहुत खुश हों तब या फिर अपने अंदर की गंदगी के दुर्गंध को दूर करने के लिए इत्र लगाएंगे। कहा कि “लखनऊ में हम बहुत बचपन से सुनते आ रहे हैं कि असगर अली मोहम्मद अली का इत्र होता था, तो यह भी सपा के प्रवक्ता बता दें कि वहां वाला इत्र लाएंगे या कन्नौज वाला इत्र लाएंगे? इसकाे भी बता दें और यह भी बता दें कि इत्र का प्रकार कौन सा है।”

जवाब में सपा प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा कि “खुश तो हम नहीं हैं। खुश इसलिए नहीं हैं क्योंकि महंगाई चरम पर है, सड़कों पर सिर्फ गड्ढे हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति ऐसी है कि आईएएस का भाई भी पीट कर मार दिया जा रहा है। जेल में पूरे अधिकार कर कैद कर लेते हैं कैदी, जेल में हत्याएं हो रही हैं। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। यानी जुमलों से तो कोई खुश नहीं है यूपी में, तो खुशी से तो कोई नहीं लगाएगा इत्र।”

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश मिश्रा ने कहा कि भाजपा शासन में ‘अपराधियों’ के दो गुट बना दिए गए हैं। एक जो भाजपा के लिए राजनीतिक विरोधी हैं और दूसरे जो भाजपा के संरक्षण में पल-पोस रहे हैं।

दरअसल यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव से अपना इत्र लॉन्च किया है। ‘समाजवादी इत्र’ नाम के इस इत्र को कन्नौज से एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन ने तैयार किया है। उनका कहना है कि इसमें कश्मीर से कन्याकुमारी तक से जुटाए गए 22 नेचुरल परफ्यूम का प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि इस इत्र के इस्तेमाल से समाजवाद की सुगंध महसूस की जा सकेगी।

इत्र के डिब्बे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ पार्टी के चिन्ह और रंग हैं। बॉक्स के पीछे सपा एमएलसी ने अपना नंबर भी दिया है। इत्र की बोतल लाल और हरे रंग में है। इस पर समाजवादी पार्टी और साइकिल का चिन्ह भी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट