पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, टीवी डिबेट में बोले भाजपा नेता, सपा प्रवक्ता का पलटवार, कहा- बीजेपी केवल मार्केटिंग करना जानती है

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर सिर्फ 9 घंटे में दो करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई। हर घंटे औसतन 22 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई।

PM Modi, Corona Vaccine, Vaccination
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया जिसमें दो करोड़ से ज्यादा टीका लगाने का दावा किया गया। (फोटो – पीटीआई)

प्रधानमंत्री मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी ने दो करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य रखा था जो शाम होते होते पूरा कर लिया गया। इसी मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बना है और एक दिन में 2 करोड़ लोगों से ज्यादा को वैक्सीन दी गई है। भाजपा प्रवक्ता के इन दावों पर पलटवार करते हुए सपा प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी सिर्फ मार्केटिंग करना जानती है।

आजतक न्यूज चैनल पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वैक्सीनेशन का जो रिकॉर्ड बना है उसके लिए मैं सभी स्वयंसेवकों सभी स्वास्थ्यकर्मियों और टीका लगवाने वालों का अभिनंदन करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि सेवा के प्रति समर्पित लोगों को अपने साथ जोड़े रखने के प्रधानमंत्री मोदी के कौशल के कारण ही आज भारत ने यह कीर्तिमान स्थापित किया है। आगे उन्होंने कहा कि आज 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन शाम होने से पहले ही इसे पूरा कर लिया गया। 

प्रेम शुक्ला के इन दावों को लेकर जब एंकर सईद अंसारी ने टीवी डिबेट में मौजूद रहे सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने सवाल पूछा कि क्या आप प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देंगे कि टीकाकरण का आंकड़ा तेजी से पार कर लिया गया है। तो इसपर सपा प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा केवल मार्केटिंग करना जानती है, जनता का समाधान करना नहीं जानती है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह से प्रतिदिन डेढ़ करोड़ लोगों को पहले वैक्सीन दी गई होती तो 60-65 दिनों के अंदर पूरे देश के लोगों को वैक्सीन लग गई होती। 

आगे अनुराग भदौरिया ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है जो झूठी और जुमलेबाज पार्टी है। ये वो पार्टी है जो सदन में खड़े होकर कहती है कि कोरोना काल में एक भी व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। जबकि पूरा देश जानता है कि लोग कैसे तड़प तड़प कर मरे हैं। इतना बड़ा झूठ बोला जा सकता है क्या? हर घर में मौतें हुई है और सदन में खड़े होकर बोल रहे हैं कि किसी की मौत नहीं हुई है। तो बीजेपी कुछ भी कह सकती है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर सिर्फ 9 घंटे में दो करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई। हर घंटे औसतन 22 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई। देश में टीकाकरण अभियान के लिए सरकार की तरफ से 109686 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में अबतक 58 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी और करीब 18 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। 

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।