ताज़ा खबर
 

भाजपा ने गोवा में विधायकों को खरीदने के लिए 1000 करोड़ रुपये खर्चे : कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि गैर कांग्रेसी विधायकों को लुभाने और खरीद-फरोख्त पर भाजपा ने इस सप्ताह गोवा में 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए।

Author Published on: March 16, 2017 9:59 AM
गोवा में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है।(photo source -Indian express)

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि गैर कांग्रेसी विधायकों को लुभाने और खरीद-फरोख्त पर भाजपा ने इस सप्ताह गोवा में 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव गिरीश चोडनकर ने पणजी से दो बार विधायक निर्वाचित हुए सिद्धार्थ कुनकोलिनकर को गोवा विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि कुनकोलिनकर की निष्पक्षता संदेहास्पद है, क्योंकि वह 2012-2014 के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के राजनीतिक सहायक और संयुक्त सचिव के रूप में काम कर चुके हैं।

चोडनकर ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों को खरीदने के लिए 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए।” चोडनकर ने यह आरोप ऐसे समय में लगाया है, जब भाजपा के नेतृत्व वाली गोवा सरकार को गुरुवार को सदन में बहुमत साबित करना है। पर्रिकर को मंगलवार को एक गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी।

भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन में भाजपा के 13, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन और निर्दलीय तीन विधायक शामिल हैं। चोडनकर ने यह भी कहा कि भाजपा महासचिव सदानंद शेट तनावडे को खरीद-फरोख्त और विधायकों को दी गई धनराशि की पूरी जानकारी है। तनावडे से जब फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस निराधार आरोप लगा रही है।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, “कांग्रेस इसलिए आरोप लगा रही है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे लड़ाई हार चुके हैं। मुझे मेरी पार्टी ने पांच पैसे नहीं दिए हैं।” भाजपा महासचिव ने कहा, “मुझे तो 1,000 करोड़ रुपये लिखने तक नहीं आता.. मेरे पास एक छोटी-सी कार है।” उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गुरुवार को विश्वसमत जीत रही है। कुनकोलिनकर को अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त करने के मुद्दे पर चोडनकर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से आधिकारिक रूप से शिकायत की है और उनसे उनके निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

इसके साथ ही चुनाव में 13 सीटें पाने वाली भाजपा ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा जुटा लिया है। हालांकि चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। इस मुद्दे पर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुकी है।

मनोहर पार्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली; कहा- "पहले बहुमत साबित करेंगे, फिर विभाग सौंपेगे"

गोवा: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करे बीजेपी, पर्रिकर के शपथ ग्रहण पर नहीं लगी रोक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गोवा के बीच पर मिली आईरिश महिला की लाश, एक शख्स गिरफ्तार
जस्‍ट नाउ
X