ताज़ा खबर
 

टाइम्स नाउ-VMR सर्वे का अनुमान-गुजरात में फिर बनेगी BJP सरकार, कोई पार्टी आसपास भी नहीं

सर्वे के मुताबिक बीजेपी इस बार 2012 के नतीजों से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उस वक्त नरेंद्र मोदी सीएम थे।

Author Updated: October 26, 2017 10:07 AM
गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा।

टाइम्स नाउ और वीएमआर के ओपिनियन सर्वे में गुजरात में आसानी से बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है। सर्वे में बीजेपी को 118-134 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। वहीं कांग्रेस को 49-61 सीटें और अन्य को 0-3 सीटें मिलने की बात कही गई है। बीजेपी को 52 प्रतिशत, कांग्रेस को 37 प्रतिशत और अन्य को 11 प्रतिशत वोट प्रतिशत मिलने का अनुमान जताया गया है। सर्वे में 2012 की तुलना में बीजेपी ने अपना प्रदर्शन 4 प्रतिशत बेहतर किया है। उस दौरान बीजेपी का वोट प्रतिशत 48 प्रतिशत था। यह सर्वे हार्दिक पटेल के लिए तगड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि इसमें उन्हें एक भी सीट नहीं मिली है। सर्वे का सैंपल साइज 6000 था। टाइम्स नाउ ने इसमें 5 मुख्य सवाल पूछे थे।

-क्या बीजेपी का गुजरात गौरव के विनिंग स्लोगन है?
-क्या नरेंद्र मोदी का प्रदर्शन एक फैक्टर है?
-क्या राहुल गांधी जनता का मूड पढ़ पाने में कामयाब हुए हैं?
-क्या बीजेपी 150 सीटें हासिल कर सकती है?
-कौन जीतेगा गुजरात चुनाव?

सर्वे के मुताबिक बीजेपी इस बार 2012 के नतीजों से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उस वक्त नरेंद्र मोदी सीएम थे और बीजेपी ने 115 सीटें जीती थीं। 182 सदस्ययी विधानसभा में कांग्रेस को 61 सीटें मिली थीं। सर्वे में लोगों का नरेंद्र मोदी में विश्वास साफ नजर आया। करीब 81 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह बीजेपी को ही वोट देंगे। इससे पहले आज सुबह चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनावों की तारीखों का एेलान कर दिया। चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का 14 दिसंबर को होगा। नतीजों का एेलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हरदोईः लखनऊ-मेरठ राज्यरानी की टैंकर से भिड़ंत, एक की मौत; पांच घायल
2 यूपी: विवादों के बीच कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देखने जाएंगे ताज महल
3 खूंखार आतंकी संगठन ISIS से ट्रेनिंग लेकर लौटे तीन संदिग्ध केरल में गिरफ्तार