ताज़ा खबर
 

कमला आडवाणी नहीं रहीं

कमला आडवाणी को हाल ही में दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था।

पत्नी कमला आडवाणी के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी। (फोटो इंडियन एक्सप्रेस अनिल शर्मा)

पूर्व उपप्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का बुधवार (6 अप्रैल) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने बेचैनी और सांस में परेशानी की शिकायत की जिसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन कोशिश बेकार गई।

कमला आडवाणी (83) के परिवार में पति लालकृष्ण आडवाणी के अलावा बेटा जयंत और बेटी प्रतिभा हैं। लालकृष्ण आडवाणी के साथ उनका 1965 में विवाह हुआ था। पिछले साल परिवार के लोगों और मित्रों के साथ उनकी शादी के 50 साल पूरे होने पर भव्य समारोह आयोजित किया गया था। लेकिन तब भी वे वीमार ही थीं। वे कुछ समय से वृद्धावस्था से जुड़ी समस्याओं से जूझ रही थीं और पिछले कुछ महीने से वीलचेयर पर थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमला आडवाणी के निधन पर दुख जताया और कहा कि उन्होंने हमेशा पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित व उत्साहित किया। मोदी ने ट्वीट किया कि कमला आडवाणी के निधन की खबर सुन कर गहरा दुख हुआ। उन्होंने हमेशा कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और उनमें उत्साह का संचार किया। वे लालकृष्ण आडवाणीजी की शक्तिस्तंभ थी। उन्होंने कहा कि मुझे कमला आडवाणीजी के साथ अपनी बातचीत के कई संदर्भ याद आते हैं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना आडवाणी परिवार के साथ है।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X