BJP scouting for big, spacious locations in West Bengal - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बीजेपी को बंगाल में चाहिए बड़े और हाईटेक ऑफिस, हर जिले में नई कारें खरीदेगी पार्टी

पश्चिम बंगाल में भाजपा के तेजी से पांव पसारने के साथ ही पार्टी की प्रदेश इकाई अगले आम चुनावी की तैयारियों के मद्देनजर कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों में विशाल तथा संसाधनों से युक्त नए कार्यालयों की तलाश में जुटी है।

Author कोलकाता | June 13, 2018 3:42 PM
(वेस्ट बंगाल के चीफ दिलीप घोष)

पश्चिम बंगाल में भाजपा के तेजी से पांव पसारने के साथ ही पार्टी की प्रदेश इकाई अगले आम चुनावी की तैयारियों के मद्देनजर कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों में विशाल तथा संसाधनों से युक्त नए कार्यालयों की तलाश में जुटी है। भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मध्य कोलकाता में 6 मुरलीधर सेन स्ट्रीट स्थित अपने राज्य मुख्यालय को नजदीक के ही एक बड़े स्थान पर स्थानांतरित करने की योजना बना रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने पीटीआई – भाषा से कहा , ‘‘ हम पार्टी के नए कार्यालयों के लिए जिलों तथा शहर में नए स्थानों की तलाश कर रहे हैं। कुछ जिलों में कार्यालय बन गए हैं और कुछ अन्य स्थानों पर काम चल रहा है। ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कोलकाता में हम पार्टी के कार्यालय के समीप एक नया स्थान किराये पर लेने की योजना बना रहे हैं। ’’ मौजूदा समय में पार्टी 36 संगठनात्मक जिलों में बंटी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार सभी संगठनात्मक जिलों और मंडल स्तरों पर नए कार्यालय बनाए जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश महासचिव सुभाष सरकार ने कहा , ‘‘ माकपा और तृणमूल कांग्रेस के पास मंडल स्तर पर जैसे कार्यालय हैं वैसे हमारे पास जिला स्तर पर भी नहीं हैं। लेकिन हम नए कार्यालय बनाने या किराये पर लेने की योजना बना रहे हैं। देखते हैं क्या होता है। ’’ वरिष्ठ भाजपा नेताओं के अनुसार , पार्टी नए कार्यालयों को डेस्कटॉप और लैपटॉप कम्प्यूटरों , वाईफाई कनेक्शनों तथा ई – लाइब्रेरी से लैस करना चाहती है। साथ ही उनमें बड़े कांफ्रेंस सभागार चाहती है जिसमें कम से कम 200-250 लोग बैठ सकें तथा पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए विश्राम कक्ष भी हो।

कोलकाता में नए मुख्यालय में नई दिल्ली में आलाकमान तथा जिला ईकाई नेतृत्व के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुविधाएं भी होंगी। रैलियों और आंदोलनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पार्टी ने नेताओं के सुगम आवागमन के लिए हर संगठनात्मक जिले के लिए नई कारों को खरीदने का भी फैसला किया है। भाजपा नेतृत्व जिला और मंडल स्तर के आयोजकों को मोटरसाइकिल दे ने की भी योजना बना रहा है। भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने पैर जमा रही है। वर्तमान में पार्टी के पास राज्य में महज दो लोकसभा सीटें हैं। राज्य में हाल में हुए उपचुनावों और पंचायत चुनावों में भाजपा तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल बनकर उभरी है। हालांकि अभी उसे सत्तारूढ़ पार्टी को चुनौती देने के लिए लंबा सफर तय करना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App