ताज़ा खबर
 

सहारनपुर में ठाकुर-दलित संघर्ष पर बोलीं मायावती- सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रहे हैं बीजेपी-संघ के लोग

बसपा अध्यक्ष मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जातीय हिंसा और जान-माल के नुकसान के लिये राज्य की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आज आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जातिवादी तत्व सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके माहौल बिगाड़ रहे हैं।

Author लखनऊ | Updated: May 24, 2017 5:45 PM
बसपा अध्यक्ष मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जातीय हिंसा और जान-माल के नुकसान के लिये राज्य की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आज आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जातिवादी तत्व सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके माहौल बिगाड़ रहे हैं। मायावती ने सहारनपुर के कल के अपने दौरे से लौटने के बाद आज यहां जारी एक बयान में कहा कि भाजपा तथा संघ के जातिवादी, शरारती तथा आपराधिक तत्वों ने पहले सांप्रदायिकता का जहर घोलकर अपने राजनीतिक तथा चुनावी स्वार्थ की पूर्ति की और अब सत्ता में आने के बाद जातिवादी हिंसा पर उतारू हो गये हैं। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि सहारनपुर में जातीय हिंसा तथा संघर्ष थम नहीं पा रहा है और शासन-प्रशासन की मिलीभगत से निर्दाेष लोगों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है और उनकी हत्या भी की जा रही है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि कल शब्बीरपुर गांव के दौरे में उन्होंने सर्वसमाज के लोगों से शान्ति तथा आपसी भाईचारे की अपील की थी, लेकिन उनके लौटने के बाद जिला प्रशासन की लापरवाही, बल्कि मिलीभगत से भाजपा समर्थकों ने दलितों को रास्ते में रोक-रोककर उन पर जानलेवा हमला किया, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी तथा कई अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये। उन्होंने मौजूदा हालात के लिये प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि भाजपा और संघ के जातिवादी तत्व सामाजिक भाईचारे को बिगाड़ने के लिये सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दलितों पर फिर से हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक बड़गांव के चंदपुर गांव में दो दलितों पर तलवारों से हमला किया गया। ये दोनों शख्स सहानपुर में मायावती की सभा से लौट रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंच गई है, और जांच शुरू कर दी है। बता दें कि मायावती मंगलवार (23 मई) को सहारनपुर पहुंची थी और जातीय हमले में घायल हुए दलितों से मुलाकात की थीं। खबरों के मुताबिक मायावती के दौरे से कुछ देर पहले कुछ दलितों ने राजपूतों के घर पर हमला किया था। लेकिन जैसे ही मायावती सहारनपुर से निकलीं, अगड़ी जातियों की ओर से दलितों पर हमला शुरू हो गया। अपने घरों पर हमले से गुस्साये राजपूतों ने तलवारें निकाल ली और दलितों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक शख्स को गोली लगी है और कुछ दलित तलवार के हमले में घायल भी हुए हैं। घटना के बाद चंदपुर गांव में हालात तनावपूर्ण हैं। पुलिस ने यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और दूसरे थानों की पुलिस के साथ साथ पीएसी को भी बुला लिया है।

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर में हथियार छीनकर बैंक लूटना चाहते थे आतंकी, मिर्ची पाउडर से डरकर भागे
2 Twitter पर बीजेपी के ‘शत्रु’ ने पार्टी के ‘सुमो’ पर की सवालों की बौछार, पूछा- आपकी हैसियत क्या है?
3 बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH के जूनियर डॉक्टर गए हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा चरमराई
ये पढ़ा क्या?
X