ताज़ा खबर
 

BJP सांसद की मांग- गुजरात में कोरोना से हो रही मौतों को रोकना है तो CM रुपाणी को हटाइए

राज्यसभा से भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इससे पहले भी कई मुद्दों पर अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेर चुके हैं।

Subramanian Swamy, BJP, MEAभाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी। (फाइल फोटो)

देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुजरात से अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या तभी स्थिर की जा सकती है, जब आनंदीबेन पटेन सीएम के तौर पर लौट आएं।

दूसरे राज्यो से ज्यादा गुजरात में मृत्यु दर: देश में कोरोना के मामले शनिवार तक 60 हजार के करीब पहुंच गए। संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र और गुजरात हैं। गुजरात में देश के करीब 12.5 फीसदी (7400) मामले हैं और मृत्यु दर 6 फीसदी के करीब है। राज्य में अब तक 450 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। यह दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी ज्यादा है। गौरतलब है कि दिल्ली और तमिलनाडु में 6 हजार से ज्यादा केस हैं, लेकिन दोनों ही राज्यों में मृतकों की संख्या अभी 70 के पार नहीं पहुंच पाई है।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विजय रुपाणी को सीएम पद से हटाए जाने की थी अटकलें: गौरतलब है कि गुजरात में बढ़ती मौतों और संक्रमण के मामलों के चलते ऐसी अटकलें थीं कि विजय रुपाणी को राज्य के मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा था कि उनकी जगह केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया को राज्य की कमान दी जा सकती है। हालांकि, मंडाविया ने खुद ही इन आशंकाओं पर ट्वीट कर विराम लगा दिया था। उन्होंने कहा था कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। गुजरात के साथ भी वैसा ही है। राज्य सीएम रूपाणी के कुशल नेतृत्व में है. इस समय, सीएम बदलने आदि के बारे में अफवाहें फैलाना लोगों के हित में नहीं है। मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे इस तरह की अफवाहों में न पड़ें।

बिहार में कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कौन हैं आनंदीबेन पटेल?: स्वामी ने मांग की कि आनंदीबेन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया जाए। आनंदीबेन पटेल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात की मुख्यमंत्री बनी थीं। 2017 में उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उन्हें 2018 में मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया। उन्हें छत्तीसगढ़ राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था। जुलाई 2019 में उन्हें उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown: घर में नहीं था अनाज का एक भी दाना, छह माह के दुधमुंहे बच्चे को कंधे पर ले चिलचिलाती धूप में 13 किमी पैदल चली महिला
2 Haryana Coronavirus: गुरुग्राम में कोरोना के 3 नए केस मिले, हरियाणा में कुल आंकड़ा 736 हुआ
3 Uttar Pradesh Coronavirus : यूपी के 74 जिलों में पहुंचा कोरोना, लखनऊ में आज 10 केस मिले, देश में संक्रमितों की संख्या 71 हजार के करीब