ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: भाजपा ने बनाया सप्तऋषि मंडल, पीएम मोदी करेंगे 30 रैलियां, प्रति दो असेंबली सीट पर एक हाईटेक रथ

11 सितंबर (शुक्रवार) को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। माना जा रहा है कि नड्डा के सामने बूथ मैनेजमेंट का ब्लू प्रिंट पेश किया जाएगा।

bihar election, kamal konnect appBihar election: पीएम मोदी बिहार विधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैलियों में हिस्सा लेंगे। (express photo)

बिहार विधान सभा चुनावों में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य की सभी 243 विधानसभा सीटों के सभी बूथों पर सप्तऋषि मंडल तैयार किया है, ताकि पार्टी हरेक बूथ पर अपनी मजबूत पकड़ स्थापित कर सके। लोकसभा चुनाव 2019 में सप्तऋषि मंडल के सफल प्रयोग के बाद पार्टी इसे अब हर चुनाव में भुना रही है।

बूथ स्तरीय सात लोगों की इस सप्तऋषि मंडल  में दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के एक-एक प्रतिनिधि को शामिल करने पर जोर दिया गया है। इस समिति में युवा और महिलाओं को भी शामिल किया गया है। पार्टी ने हर बूथ पर एक व्हाटसएप ग्रुप बनाया है। सप्तऋषि मंडल के लोग फेसबुक और यूट्यूब चैनलों पर हो रही पार्टी की बातें, केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारीआमजनों तक व्हाटसएप के जरिए  पहुंचाएंगे। पार्टी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष के निर्देश पर इसका गठन किया गया है।  11 सितंबर (शुक्रवार) को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। माना जा रहा है कि नड्डा के सामने बूथ मैनेजमेंट का ब्लू प्रिंट पेश किया जाएगा।

नड्डा के आने से पहले से ही बी एल संतोष पिछले चार दिनों से लगातार बैठकें कर रहे हैं। पार्टी के नेता वर्चुअल सम्मेलन और डिजिटल अभियान पर फोकस कर रहे हैं। नड्डा दो दिनों के दौरे में असेंबली प्रभारियों, जिला अध्यक्षों और पार्टी के पदाधिकारियों, सांसदों-विधायकों संग बैठक करेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा व समीक्षा करेंगे। नड्डा 12 सितंबर को राज्यभर के लिए कुल 120 हाईटेक प्रचार रथ रवाना करेंगे। इन रथों पर 72 इंच का टीवी स्क्रीन लगा है। इसके जरिए बीजेपी नेता लोगों से संपर्क करेंगे और उन्हें डिजिटली संबोधित कर सकेंगे।

इधर, बीजेपी एकबार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसे हो गई है। पार्टी के वही स्टार प्रचारक हैं। मोदी इस बावत बिहार में 30 चुनावी रैलियां करेंगे। हालांकि, इसकी शुरुआत उन्होंने चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले ही कर दिया है। 2015 के चुनावों में भी पीएम मोदी ही बीजेपी के स्टार प्रचारक थे। 10 सितंबर (गुरुवार) को भी पीएम मोदी एक वर्चुअल रैली को संबोधित करने जा रहे हैं।

पीएम इस कार्यक्रम में मत्स्यपालन, पशुपालन और कृषि विभाग से जुड़ी 294 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यानी साफ है कि पीएम इस कार्यक्रम के सहारे इस समुदाय को लुभाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी की 13, 15, 18, 21 और 23 सितंबर को भी रैली प्रस्तावित हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: RLSP, VIP ने RJD से की सीटों की मांग, लालू बोले- पहले दिखाओ पहलवान, तेजस्वी चुप
2 Bihar Election: हम सेवा करके भी बिहार पर भार हैं… आप ‘अंदर’ रहकर उद्धार करेंगे, नीतीश ने जोरदार तरीके से तेजस्वी पर कसा तंज
3 9 बजे 9 मिनट के लिए राजद ने जलाई लालटेन, तेजस्वी बोले- ‘डबल ईंजन’ के बावजूद बेरोजगारी का केंद्र बना बिहार
ये पढ़ा क्या?
X