ताज़ा खबर
 

‘उत्तर प्रदेश में विस चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, सपा के कुशासन से जनता परेशान’

केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश का चुनाव भी विकास के मुद्दे पर ही लड़ेगी। दूसरे दलों की तरह जल्दबाजी में उम्मीदवार तय नहीं किए जाएंगे।
Author बरेली | April 3, 2016 20:08 pm
भारतीय जनता पार्टी

केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को जीतने के लिए पार्टी ने अभी से कारगर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। गंगवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में देश की जनता का विश्वास है। चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में भाजपा विकास के मुद्दे पर लड़ रही है। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में भाजपा के पास खोने को कुछ नहीं है, और पाने को बहुत कुछ हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केंद्र की सत्ता में आने के बाद पूर्वोत्तर में विकास के कामों को काफी गति दी है। इसलिए असम में प्रधानमंत्री का विकास का मंत्र अपना असर दिखा रहा है।

उन्होंने कहा कि असम में विकास के मुद्दे के सामने बाकी सभी मुद्दे गौण हो गए है। उन्होंने बताया कि असम में कपड़ा मंत्रालय ने भी रेडीमेंड गारमेंट के कई कारखानों की स्थापना कराई हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और तामिलनाडु में भाजपा को बहुकोणीय मुकाबलों का लाभ मिलने की उम्मीद है। इन दोनों राज्यों में पहले के मुकाबले भाजपा का जनाधार भी तेजी से बढ़ा है। इसलिए मत फीसद बढ़ना तो तय है लेकिन यह कितनी सीटों में परिवर्तित होगा यह बताना मुश्किल है।

गंगवार ने बताया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा कार्यकारिणी की शुक्रवार को लखनऊ में हुई बैठक में चुनाव की रणनीति पर गहराई से मंथन किया गया। उन्होंने कहा कि इस राज्य में जीत को लेकर भाजपा आश्वास्त हैं। राज्य की जनता सपा और बसपा की जातिवादी राजनीति से ऊब चुकी है। उन्होंने कहा कि आंबेडकर का नाम लेकर बसपा दलितों के वोट तो बटोरती रही, लेकिन उनकी भलाई के लिए कभी कुछ नहीं किया। राज्य में दलितों के उत्पीड़न के खिलाफ भी भाजपा ही जमीनी संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा कि लंदन में जिस घर में आंबेडकर रहे थे उसे खरीदकर विकसित करने और मुंबई में उनका स्मारक बनाने का काम भी भाजपा कर रही है। सपा के कुशासन से तो जनता बहुत ज्यादा त्रस्त है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज्य की कानून व्यवस्था की अब निगरानी करने की बात कह कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य का गृह विभाग पहले से उनके पास होने की वजह से बेकाबू अपराधों के लिए तो वे खुद ही जिम्मेदार है।

गंगवार ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश का चुनाव भी विकास के मुद्दे पर ही लड़ेगी। दूसरे दलों की तरह जल्दबाजी में उम्मीदवार तय नहीं किए जाएंगे। भाजपा सही समय पर उम्मीदवारो का एलान करेगी। इस बीच जिलों और शहरों के संगठनों को ज्यादा मजबूत बनाने का काम किया जाएगा। केंद्र की मोदी सरकार के विकास के कामों का बूथ स्तर तक आक्रामक ढंग से प्रचार किया जाएगा। भाजपा के कार्यकर्ताओं को अपने वाहनो पर पार्टी के झंडें लगाकर चलने के लिए भी कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.